ड्यूटी के दौरान लापरवाही बरतने के आरोप में हरियाणा पुलिस ने दो कांस्टेबल बर्खास्त

कांस्टेबलों पर एक सुधार गृह से 17 नाबालिगों के भागने की घटना के संबंध में कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही करने का दोषी पाया गया है।

हरियाणा पुलिस ने लापरवाही के आरोप में दो कांस्टेबलों को बर्खास्त कर दिया है। कांस्टेबलों पर एक सुधार गृह से 17 नाबालिगों के भागने की घटना के संबंध में कर्तव्य निर्वहन में लापरवाही करने का दोषी पाया गया है। अधिकारियों ने गुरुवार को इसकी जानकारी देते हुए कहा कि रघुविंदर और विनोद की सेवाओं को समाप्त कर दिया गया है। 
पिछले साल 12 अक्टूबर को हिसार स्थित एक सुधार गृह से 17 नाबालिग भाग गए थे और उनमें से 12 को बाद में पकड़ लिया गया था। जिला पुलिस प्रमुख बलवान सिंह राणा ने इसी मामले में एक अन्य कांस्टेबल विजेंद्र सिंह के वेतन में छह वृद्धि पर रोक लगाने का आदेश दिया है। 
उन्होंने कहा कि उक्त कांस्टेबल, घटना के समय सुधार गृह में तैनात थे। पिछले साल 12 अक्टूबर को लगभग शाम छह बजे सुधार गृह से 17 नाबालिग, पुलिस कर्मियों पर हमला कर और उनके मोबाइल फोन छीनकर भाग गए थे। प्रवक्ता ने कहा कि सदर हिसार पुलिस थाने में नाबालिगों के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया था। 
उन्होंने कहा कि विभागीय जांच में सामने आया कि कांस्टेबल विनोद और रघुविंदर बिना अनुमति लिए ड्यूटी से नदारद थे और कांस्टेबल विजेंद्र सिंह की ड्यूटी सुधार गृह के बाहर होने के बावजूद वह भीतर मौजूद था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।