आज से शुरू होगा हरियाणा का बजट सत्र, विपक्ष कर रहा खट्टर सरकार को घेरने की तैयारी

Haryana Budget: हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। बता दें इस बार विपक्ष काफी ज्यादा नाराज रहने की संभावना है, क्योंकि उन्होंने मनोहर लाल खट्टर सरकार को चुनौती देने के लिए काफी विस्तृत रणनीति तैयार की है।

Haryana Budget: हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। बता दें इस बार विपक्ष काफी ज्यादा नाराज रहने की संभावना है, क्योंकि उन्होंने मनोहर लाल खट्टर सरकार को चुनौती देने के लिए काफी विस्तृत रणनीति तैयार की है। बजट सत्र काफी हंगामेदार होने वाला है और गृह मंत्री अनिल विज वहां नहीं जा रहे हैं क्योंकि उन्हें चोट के कारण ब्रेक लेने की सलाह दी गई है। विपक्ष पूर्व खेल मंत्री संदीप सिंह के मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करने की योजना बना रहा है, जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि सरकार रक्षा करने की कोशिश कर रही है।
निर्दलीय विधायक भी  होंगे शामिल
बजट सत्र में कई अहम घोषणाएं होंगी, जिनमें बेरोजगारी, पेंशन, पुलिस बल, अवैध खनन और बढ़ती शराबखोरी पर चर्चा होगी. सत्र सुबह 11 बजे शुरू होगा और राज्यपाल दत्तात्रेय भाषण देंगे। इसके बाद सत्ताधारी बीजेपी और जजपा के विधायक विपक्ष के सवालों के जवाब देने और विपक्ष को जवाब देने की योजना बनाने के लिए बैठक करेंगे. इस बैठक में सीएम खट्टर और डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी शामिल होंगे।निर्दलीय विधायक भी शामिल होंगे। बैठक आज सुबह 10 बजे होगी।
1676876531 10
 पहला चरण आज से 23 फरवरी तक चलेगा
21 फरवरी को राज्यपाल राज्य की स्थिति पर चर्चा के लिए अभिभाषण देंगे। बजट 23 फरवरी को पेश किया जाएगा और सत्र का पहला चरण आज से 23 फरवरी तक चलेगा। 17 मार्च को सत्र का दूसरा चरण शुरू होगा और यह 22 मार्च तक चलेगा. यानी बजट सत्र एक महीने तक चलेगा, लेकिन यह केवल 8 दिन ही चलेगा। सत्र में काफी राजनीतिक चर्चा होगी, जिसमें लोग एक-दूसरे पर आरोप लगाएंगे और बचाव करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।