Haryana: हरियाणा के गुरूग्राम में दर्दनाक हादसा, सोसाइटी के फ्लैट में लगी आग, दम घुटना से महिला की मौत

हरियाणा के गुरुग्राम में एमजी रोड पर स्थित एक सोसाइटी के फ्लैट में बृहस्पतिवार को तड़के आग लग गई।

हरियाणा में गुरूवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया ।  यह हादसा गुरूग्राम में एमजी रोड में स्थित सोसाइटी के फ्लैट की बताई जा रही है। जहां पर कथित तौर से आग लग गई। इस आग लगने की वजह से एक महिला का दम घुटने लगा औऱ भयानक धुँए की वजह से मौत हो गई। 
सोसाइटी में दमकल की गाड़िया मौजूद
दमकल अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाने के लिए दमकल की चार गाड़ियों को मौके पर भेजा गया और फ्लैट से तीन लोगों को निकाला गया। उन्होंने बताया कि बुजुर्ग महिला (65) ने अस्पताल में दम तोड़ दिया।
दमकल अधिकारियों के मुताबिक, एस्सेल टावर के ओर्लोव कोर्ट-2 स्थित इमारत की नौवीं मंजिल पर एक फ्लैट में तड़के करीब साढ़े तीन बजे आग लग गई। उस समय विनय कुमारी गुप्ता, उसके पिता और मां पुष्पा गुप्ता सो रहे थे और वे फ्लैट के अंदर फंस गए थे जबकि पूरी इमारत में धुआं भर गया।धुआं फैलते ही परिवार ने सुरक्षा गार्ड को सूचित किया और दमकल कर्मियों को फोन किया।
Noida: Fire broke out in the flat of Indian Oil Apartment, no one was  present in the house
दमकल की टीम ने विनय कुमारी गुप्ता और उसके पिता को बचाया और घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।
उप अग्निशमन अधिकारी राजेश कुमार ने कहा, “ आग पर काबू पाने के बाद बचाए गए लोगों ने कहा कि पुष्पा गुप्ता नामक महिला अब भी फ्लैट के अंदर हैं और हमने उनकी तलाश शुरू कर दी। कुछ मिनटों के बाद, वह फ्लैट में बालकनी के पास एक बाथरूम में बेहोशी की हालत में मिली।” उन्होंने कहा, “ उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनकी मौत दम घुटने से हुई है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।