लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

समस्याओं का समाधान ही प्राथमिकता : विज

अनिल विज पर लोगों का विश्वास और आस्था लगातार बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि हरियाणा प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों से अपनी समस्याओं के समाधान के लिए लोग उनके पास पहुंच रहें हैं।

अम्बाला : गृह शहरी स्थानीय निकाय और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शास्त्री कॉलोनी अम्बाला छावनी के अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याएं सुनते हुए कहा कि मैं थारे लिए बना हूं और थारी समस्याओं का समाधान करना मेरी पहली प्राथमिकताओं में से हैं। गृह मंत्री अनिल विज पर लोगों का विश्वास और आस्था लगातार बढ़ती जा रही है। यही कारण है कि हरियाणा प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों से अपनी समस्याओं के समाधान के लिए लोग उनके पास पहुंच रहें हैं। 
गृह मंत्री के सामने अपनी समस्याएं रखने आए भारी संख्या में लोगों की लाईनें उनके निवास स्थान से लेकर बाहर जीटी रोड के पास तक लगी हुई थी जिनमें पुरूषों के अलावा महिलाओं की भी अलग से लाईन लगी थी। गृह मंत्री अनिल विज ने समस्या लेकर आए लोगों की भीड़ को देखते हुए बाहर आकर एक-एक व्यक्ति से उनकी समस्या को सुनकर सम्बधिंत अधिकारी को शिकायत-समस्या मार्क ही नहीं बल्कि यह भी निर्देश दिए कि समस्या का समाधान समयबद्ध  किया जाए। समस्याओं के समाधान एवं कार्रवाई करने में कोई भी कौताही एवं लापरवाही अधिकारी न बरते। 
गृह मंत्री अनिल विज के सामने हिसार से आई रानी देवी ने अपनी शिकायत में कहा कि उसकी जमीन की कुछ लोगों ने धोखाधड़ी से रजिस्ट्ररी करवा ली है और पुलिस  की ओर से कोई भी कर्रवाई नहीं की जा रही। यमुनानगर से आई महिला रविन्द्र कौर ने अपनी समस्या रखते हुए कहा कि उसने एक मामले की शिकायत दर्ज करवाई थी  लेकिन पुलिस की ओर से उसकी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। साहा मलिकपुर की निवासी रजनी ने अपनी शिकायत में कहा कि उसका पति उससे मारपीट करता है और उस पर पुलिस से कार्रवाई करवाई जाए। 
रोहतक जिले से आई संतोष ने अपने गांव के स्कूल भवन की जर्जर हालत के बारे में गृहमंत्री को अवगत करवाया और मार्किट कमेटी से उक्त गांव की सड़क की खस्ता हालत से सम्बधी समस्या बारे भी बताया। रामगढ़ के ताराचन्द्र ने पंचायत और गौचराण की भूमि से नाजायज कब्जा हटवाने सम्बधी शिकायत दी। पानीपत के मतलौढा  निवासी ने वर्ष 2008 में पुलिस में मामला दर्ज करवाया था जिस पर अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। 
दिल्ली के हरीश कुमार ने अपनी शिकायत में कहा कि उनकी पानीपत में जमीन है जिस पर लोगों ने नाजायज कब्जा किया हुआ हैं इसको हटवाया जाए। गोहाना की ओमपति ने अपनी शिकायत मे कहा कि उसके पुत्र की हत्या कर दी गई थी लेकिन पुलिस इस हत्या के सदंर्भ में कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। पानीपत के विनोद कुमार ने कहा कि उसके एटीएम से किसी ने पैसे निकाल लिए हैं न तो बैंक कार्रवाई कर रही है और न ही पुलिस ने कोई कार्रवाई की। 
मुलाना के थ्री व्हीलर चालक तेजपाल और खेमचन्द ने अपनी शिकायत में कहा कि कुछ लोगों की ओर से मोटरसाईकिल के पीछे रेहड़ी आदि का जुगाड़ करके सामान ढोने का काम किया जा रहा हैं इसके उन्हें नुकसान उठाना पड़ रहा है। मनजीत कौर रूड़की  से इन्द्रा आवास योजना के तहत पक्का मकान बनवाने और बीपीएल कार्ड बनवाने हेतू अपनी मांग रखी। जिला पलवल के अरूण कुमार ने पुलिस अधिकारी पर आरोप लगाया कि उसने झूठ बोलकर और दबाव बनाकर उससे 80 हजार रूपए ऐंठ लिए और उक्त पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाए। 
करनाल के अम्मूपूर गांव की गुरवेज सिंह ने अपनी शिकायत में कहा है कि उसकी बेटी का विवाह जिला सिरसा में हुआ था परन्तु उसके ससुराल वालों ने उसे मारपीटकर उसे घर से बाहर निकाल दिया उनकी  शिकायत करने पर भी पुलिस की ओर से उनके विरूद्ध कोई कार्रवाई नहीं की गई। इस अवसर पर मीडिया कोर्डिनेटर विजेन्द्र चौहान, ललित चौधरी, आशीष अग्रवाल, विकास जैन भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

12 + 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।