लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

पिटाई कांड में टिकटॉक स्टार और भाजपा नेता सोनाली फोगाट की मुश्किलें बढ़ी, गिरफ़्तारी की मांग तेज

टिकटॉक स्टार और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट द्वारा गत शुक्रवार को मार्किट कमेटी के सचिव सुलतान सिंह नैन को थप्पड़ और चप्पल मारे जाने के मामले ने शनिवार को तूल पकड़ लिया और प्रदेश में मार्किट कमेटी के अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर चले गए।

 टिकटॉक स्टार और भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट द्वारा गत शुक्रवार को मार्किट कमेटी के सचिव सुलतान सिंह नैन को थप्पड़ और चप्पल मारे जाने के मामले ने शनिवार को तूल पकड़ लिया और प्रदेश में मार्किट कमेटी के अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर चले गए। फोगाट की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पूरे प्रदेश में मार्किट कमेटी के दफ्तरों के बाहर धरना प्रदर्शन हुआ। हिसार, बालसमंद, हांसी की अनाज मंडियों में कर्मचारियों और व्यापारियों ने धरने प्रदर्शन किए। 
हिसार के बालसमंद में मार्किट कमेटी कर्मचारियों के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने भी धरना प्रदर्शन किया और फोगाट को गिरफ्तार करने की मांग की। सोनाली के खिलाफ भिवानी, हिसार, सिरसा, गोहाना आदि जिलों में मार्किट कमेटी के दफ्तरों के बाहर जोरदार नारेबाजी हुई। कर्मचारियों ने अल्टीमेटम दिया है कि यदि फोगाट की गिरफ्तारी नहीं हुई तो उनका प्रदर्शन जारी रहेगा। उनका कहना है कि कर्मचारियों के साथ ऐसा सलूक करना किसी भी तरह बर्दाश्त के योज्ञ नहीं है। 
टोहाना मार्किट कमेटी के सचिव सतबीर सिंह का कहना है कि वह काफी असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। इस तरह कर्मचारियों की पिटाई होगी तो कैसे ड्यूटी कर पाएंगे। उधर सुल्तान सिंह इलाज के लिए हिसार के सिविल अस्पताल में दाखिल हैं। बताया जाता है कि मार पिटाई से उनकी शरीर पर गुम चोटें भी आई हैं। आरोप है कि ये गुम चोटें उनको सोनाली फोगाट के समर्थकों द्वारा की गई पिटाई से आई हैं। 
इसी बीच हिसार के पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि सुल्तान सिंह की शिकायत पर सोनाली फोगाट और उनके साथियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 147, 149, 332, 353, 186 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। वहीं फोगाट की शिकायत पर सुल्तान सिंह के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354 व 509 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है। 
उधर, सुल्तान सिंह के साथ फोगाट द्वारा की गई मारपीट की घटना की सर्व कर्मचारी संघ और इसके नेताओं ने कड़ी निंदा की है और चेतावनी दी है कि यदि यदि सुल्तान सिंह पर बनाया गया कथित झूठा मामला वापिस और फोगाट को तुरंत गिरफ्तार नहीं किया गया तो मंगलवार को संघ पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों पर विरोध प्रदर्शन कर हुए उपायुक्तों के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपेगा। 
हरियाणा कर्मचारी महासंघ ने भी फोगाट के व्यवहार को अशोभनीय और शर्मनाक करार दिया है। हरियाणा रोडवेज संयुक्त कर्मचारी संघ ने फोगाट के इस कृत्य की निंदा की है। संघ ने इसे कर्मचारी और अधिकारी वर्ग पर हमला बताते हुए कहा कि इस तरह के कृत्य को कतई सहन नहीं किया जाएगा। महासंघ ने मुख्यमंत्री से मांग की कि ऐसे नेताओं पर अंकुश लगाए और कानून के तहत उन पर कार्रवाई करें। 
कांग्रेस की केंद्रीय कार्यसमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई ने बालसमंद मंडी में फोगाट द्वारा सरकारी अधिकारी पिटाई की घटना की कड़ शब्दों में निंदा की है तथा इसे कानूनी अपराध बताया है। उन्होंने प्रशासन से फोगाट के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को घबराने की जरूरत नहीं, ऐसी गुंडागर्दी नहीं चलने दी जाएगी। 
भारतीय मजदूर कांग्रेस इंटक ने भी फोगाट द्वारा सरकारी अधिकारी के साथ की गई मारपीट पर कड़ा रोष जताया है और उसे गिरफ्तार करने की मांग की है। उसने आरोप लगाया कि भाजपा ने सत्ता के दम पर इस मामले को दबाने की कोशिश की तो इसे किसी भी हालत में सहन नहीं किया जाएगा। मार्किट कमेटी हांसी के कर्मचारियों ने फोगाट की गिरफ्तारी की मांग को लेकर काले बिल्ले लगाकर और धरना देकर प्रदर्शन किया। उन्होंने एसडीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपकर कार्रवाई की मांग की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।