ब्रिक्स के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों की ऑनलाइन बैठक में शामिल हुए अजीत डोभाल

इस बैठक की मेजबानी ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) के मौजूदा अध्यक्ष रूस द्वारा की गई। रूस के एक अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार बैठक में वैश्विक और क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा के साथ कई मुद्दों पर चर्चा हुई।

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल गुरुवार को पांच देशों के समूह ब्रिक्स के शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों की एक ऑनलाइन बैठक में शामिल हुए।  अधिकारियों ने बताया कि समूह के एनएसए की 10वीं बैठक में चीन के स्टेट काउंसलर यांग जिएची और रूस, ब्राजील और दक्षिण अफ्रीका के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। 
इस बैठक की मेजबानी ब्रिक्स (ब्राजील, रूस, भारत, चीन और दक्षिण अफ्रीका) के मौजूदा अध्यक्ष रूस द्वारा की गई।  रूस के एक अधिकारी द्वारा उपलब्ध कराई गई जानकारी के अनुसार बैठक में वैश्विक और क्षेत्रीय सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा के अलावा आतंकवाद और चरमपंथ पर भी विचारों का आदान-प्रदान किया गया। 
अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा मुद्दों पर वार्ता को और बढ़ाने तथा सदस्य देशों की कानून प्रवर्तन एजेंसियों के बीच करीबी समन्वय पर एक समझौता किया गया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen − two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।