बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज विधायक ने दी इस्तीफे की धमकी

NULL

बीजेपी से टिकट नहीं मिलने से नाराज विधायक सह संसदीय सचिव शामजी चौहाण ने आज कहा कि वह कल पार्टी तथा संसदीय सचिव और विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे। बता दे कि वह चोटिला विधानसभा सीट से विधायक हैं। दो दिन पहले घोषित बीजेपी की दूसरी सूची में चौहान सहित नौ मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं दिया गया और नये चेहरों को लाया गया है। चोटिला विधानसभा क्षेत्र के लिए चौहान की जगह जिनाभाई देदवारिया को टिकट दिया गया है। चौहान को मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने पिछले साल संसदीय सचिव नियुक्त किया था।

शामजी चौहाण ने कहा कि एक व्यक्ति जिसने पार्टी हितों के खिलाफ काम किया और पिछले पांच साल में इसे तोड़ने की कोशिश की, उसे चुनाव लड़ने का अधिकार दिया गया है. लोगों के बीच उनकी छवि खराब है और मैं उन्हें चुने जाने के लिए काम नहीं करूंगा।

आपको बता दे कि वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद कांजी भाई पटेल और उनके बेटे सुनील पटेल ने बीजेपी छोड़ दी है. कांजी भाई पटेल टिकट बंटवारे से नाराज थे।

कांजी असल में अपने बेटे सुनील पटेल को टिकट दिलाना चाहते थे लेकिन जब पार्टी ने उनकी नहीं सुनी तो उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा दे दिया। सुनील पटेल अब निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

पार्टी ने अब तक कुल 182 में से 134 सीटों के लिए जारी उम्मीदवारों की तीन सूचियो में दो दर्जन से अधिक विधायकों के टिकट काट दिए हैं।

आपको बता दे गुजरात में 9 दिसंबर को पहले चरण के लिए वोटिंग होनी है। पार्टी अब तक उम्मीदवारों की चार लिस्ट जारी कर चुकी है। कुल 182 सीटों में 135 सीटों पर पार्टी ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणी कर दी है। दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोटिंग होगी। जबकि मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।