Search
Close this search box.

कांग्रेस नेता ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर साधा निशाना, बोले – कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव ‘इलेक्शन’ नहीं ‘सलेक्शन’ है

NULL

कांग्रेस पार्टी अभी सोमनाथ मंदिर में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के हस्ताक्षर को लेकर शुरू हुए विवाद से निकली नहीं है और इस बीच पार्टी में ही वंशवाद को लेकर बगावत शुरू हो गई है। दरअसल राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने की तैयारियां जोरों पर है। माना जा रहा है कि जल्द होने वाले पार्टी अध्यक्ष चुनाव के लिए राहुल नॉमिनेशन भर सकते हैं। लेकिन इससे पहले ही पार्टी में बगावत हो गई है।

आपको बता दे कि राहुल गांधी को कांग्रेस की कमान सौंपे जाने से पहले पार्टी के भीतर से ही उनके खिलाफ आवाज उठने लगी है। राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में 4 दिसंबर को अपना नामांकन दाखिल करने वाले हैं। लेकिन इसी बीच कांग्रेस के एक बड़े नेता ने पार्टी पर गंभीर आरोप लगाया है।

सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा के रिश्तेदार शहजाद पूनावाला ने आरोप लगाया कि कांग्रेस में अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया को राहुल गांधी के पक्ष में कर दिया गया है। शहजाद पूनावाला ने कांग्रेस चुनावों में धांधली का सनसनीखेज आरोप लगते हुए लिखा कि पूरी चुनाव प्रक्रिया राहुल गांधी के पक्ष में कर दी गई है, क्योंकि वह गांधी परिवार के हैं।

टीवी पर अकसर पार्टी का पक्ष रखते हुए नजर आने वाले शहजाद पूनावाला ने कहा, ‘मुझे लगता है कि एक परिवार से किसी एक को ही टिकट मिलना चाहिए, चाहे वह शहजाद पूनावाला हों या राहुल गांधी।’ पूनावाला ने चुनाव की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘कांग्रेस अध्यक्ष के लिए होने वाला चुनाव, चुनाव नहीं चयन है। चुनाव की यह प्रक्रिया पाखंड है।’

पूनावाला ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव पूरी तरह फिक्स है। उन्होंने कहा, ‘मुझे यह जानकारी मिली है कि जो प्रतिनिधि पार्टी अध्यक्ष के चुनाव के लिए वोट डालने जा रहे हैं, वे गुप्त रूप से फिक्स हैं। उन्हें उनकी वफादारी के लिए नियुक्त किया गया है।’ पूनावाला ने कहा कि वह जानते हैं कि अब उनपर हमले किए जाएंग। उन्होंने कहा, ‘हां, इस पर बोलने के लिए हिम्म्त चाहिए। मुझ पर अब सभी तरह के हमले किए जाएंगे पर मेरे पास तथ्य हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।