टीएस का सीएम को पत्र: स्क्रिनिंग के बाद हो पद्मावती का प्रसारण

NULL

रायपुर: विवादित फि ल्म पद्मावती के प्रसारण को लेकर नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है। पत्र में उन्होंने लिखा है कि फि ल्म पद्मावती जो कि भारत के गौरवशाली इतिहास और संस्कृति पर आधारित है, में कथित रूप से कुछ विवादित अंश होने के कारण जनभावनायें आहत हुई है। क्षत्रिय समाज सहित विभिन्न वर्ग इसके प्रदर्शन के पूर्व स्क्रिनिंग की मांग को लेकर उद्वेलित होकर प्रदर्शनरत हैं।

टीएस ने सीएम को पत्र में लिखा ही कि मेरे संज्ञान में यह बात आयी है कि राजस्थान, मध्यप्रदेश एवं उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों ने भी जनभावनाओं के अनुरूप इस फि ल्म के प्रसारण पर तात्कालिक रूप से रोक लगाने का निर्णय लिया है। मैंने यह फिल्म नहीं देखी है, तथापि क्षत्रिय समाज व जनभावनाओं को ध्यान में रखकर फि ल्म को स्क्रिनिंग के पश्चात ही उसका प्रसारण हो।

उन्होंने लिखा कि देश में अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार सभी को प्राप्त है किन्तु समाज में जिम्मेदारी का बोध होना भी उतना ही आवश्यक है। मेरा अनुरोध है कि जनभावनाओं को ध्यान में रखकर यह उचित होगा कि इस संवेदनशील मामले पर स्वयं भी इस फि ल्म को देखकर उचित निर्णय लेना चाहेंगे। साथ ही भविष्य में क्षत्रिय समाज के साथ-साथ समाज के सभी वर्गो के भावनाओं को ध्यान में रखकर फिल्मों का एवं सार्वजनिक रूप से प्रकाशित लेखों के प्रसारण की अनुमति दी जाये ताकि जनभावनायें आहत ना हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।