Search
Close this search box.

पूर्व IAS अधिकारी शशिकांत सेंथिल कांग्रेस में होने जा रहे हैं शामिल

पूर्व आईएएस अधिकारी एस शशिकांत सेंथिल ने रविवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की अपने फैसले की घोषणा की।

पूर्व आईएएस अधिकारी एस शशिकांत सेंथिल ने रविवार को कांग्रेस पार्टी में शामिल होने की अपने फैसले की घोषणा की। उन्होंने पिछले साल यह कहते हुए भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दे दिया था कि लोकतंत्र से ‘समझौता’ किया जा रहा है। सेंथिल 2009 के कर्नाटक कैडर के अधिकारी थे और वह पिछले साल भारतीय प्रशासनिक सेवा छोड़कर सरकार के विरोध में, खास तौर पर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के विरोध में हुए कई प्रदर्शनों में शामिल हुए थे। 2019 में अपने इस्तीफे के दौरन वह दक्षिण कन्नड़ जिले के उपायुक्त थे।
उन्होंने सेवा से इस्तीफे के वक्त कहा था कि ‘विविधता से भरे हमारे लोकतंत्र के बुनियादी ढांचे के साथ अप्रत्याशित तरीके से समझौता किया जा रहा है।’’आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर उन्होंने एक बयान में कहा कि ‘ कांग्रेस पार्टी भारत और दुनिया के सामने 21वीं सदी में पेश आ रही चुनौतियों से अवगत है और वह देश की जनता के साथ मिलकर उसका समाधान खोजने को तैयार है।’’
उन्होंने कहा कि वह आने वाले दिनों में इस संगठन (कांग्रेस पार्टी) को मजबूत करने तथा संविधान का संदेश देने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों की यात्रा करेंगे। पूर्व नौकरशाह ने कहा कि तमिलनाडु विभाजनकारी शक्तियों का आखिरी ‘मोर्चा’ है। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के लोग हमेशा ही ‘समाजिक समता’ में विश्वास करते आए हैं और वह अपनी आखिरी सांस तक तमिलनाडु के उन मूल्यों के साथ खड़े रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − four =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।