कमलनाथ के कोरोना वाले बयान पर आगबबूला BJP, जावड़ेकर बोले-देश का अपमान कर रही है कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस नेता कमलनाथ द्वारा कोरोना की दूसरी लहर को ‘इंडियन कोरोना’ कहना बेहद ही शर्मनाक है।

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री कमलनाथ के कोरोना पर दिए एक विवादित बयान पर सियासत गरमा गई है। आगबबूला बीजेपी ने कमलनाथ के बयान को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस नेता कमलनाथ द्वारा कोरोना की दूसरी लहर को ‘इंडियन कोरोना’ कहना बेहद ही शर्मनाक है।
केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान में कहा, कमलनाथ ने इसे भारतीय कोरोना कहा, उन्होंने आगे कहा हमारी पहचान, मेरा भारत कोविड। ये भारत का अपमान है और कांग्रेस के अनेक नेताओं ने कहा कि ये भारतीय वेरिएंट है, विश्व स्वास्थ्य संगठन ने साफ किया है कि किसी वेरिएंट को किसी देश का नाम नहीं दिया है।

कुशासन के चलते सिर्फ भारत में है ब्लैक फंगस महामारी, ताली-थाली बजाने की घोषणा करते ही होंगे PM : राहुल

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, जब कोवैक्सीन पेश की गई थी, तो उन्होंने इसे बीजेपी वैक्सीन कहा था। लेकिन यह बहुत कारगर साबित हुई। अब वे कोवैक्सीन के कारण यात्रा प्रतिबंध की बात कर रहे हैं। जबकि WHO ने ऐसा कोई फैसला नहीं लिया है। उन्होंने कहा, कांग्रेस न केवल देश का अपमान कर रही है बल्कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई को भी कमजोर कर रही है।
दरअसल, विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) की इमरजेंसी यूज लिस्टिंग यानि EUL जारी हुई है। इस लिस्ट से भारत बायोटेक में तैयार हुई स्वदेशी ‘कोवैक्सीन’ को बाहर रखा गया है। इस लिस्ट में मॉडर्ना, फाइजर, एस्ट्राजेनेका, जानसेन, सिनोफार्म और सीरम इंस्टीट्यूट की कोविशील्ड शामिल है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − twelve =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।