देश में पिछले 24 घंटे में 83 हजार से अधिक नए कोरोना केस की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 40 लाख के करीब

शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 39,36,748 तक पहुंच गई है वहीं अब तक इस वायरस से 68,472 लोगों की मौत हो चुकी है।

विश्व के लगभग हर देश में आतंक फैला रहे वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) की विकरालता भारत में लगातार तेज है। देश में हर दिन कोरोना से संक्रमितों और मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। तमाम सावधानियों के बावजूद इस खतरनाक वायरस का फैलाव थमने का नाम नहीं ले रहा है। अब तक भारत में कोरोना संक्रमितों की संख्या चालीस लाख के करीब पहुंच चुका है वहीं इस महामारी से 68 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।
शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी किए गए आंकड़े के अनुसार भारत में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 39,36,748 तक पहुंच गई है वहीं अब तक इस वायरस से 68,472 लोगों की मौत हो चुकी है। देश में पिछले 24 घंटों के दौरान 83,341 नए मामले सामने आने के साथ ही संक्रमितों की संख्या 40 लाख के करीब हो गया है। इस दौरान कोरोना संक्रमण के कारण 1,096 लोगों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा 68 हजार के पार हो चुका है।
देश में गुरुवार के मुकाबले शुक्रवार को संक्रमितों की संख्या में आंशिक कमी और मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है।  मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़े के अनुसार कोरोना संक्रमितों और मृतकों की संख्या में पिछले कुछ समय से लगातार बढ़ोतरी हो रही है और हर दिन रिकॉर्ड तोड़ आंकड़े आ रहे है। हालांकि स्वास्थ्य मंत्रालय  द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक कोरोना से संक्रमित लोगों के स्वस्थ होने की रफ्तार भी तेज हुई है 39,36,748 मामलों में 8,31,124 कोरोना के सक्रिय केस हैं और 30,37,152 ऐसे मरीज हैं जिन्हें अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।

सुशांत सुसाइड केस : रिया और सैमुअल के घर NCB टीम ने मारा छापा, सर्च ऑपरेशन जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।