National Doctor’s Day : कोरोना से जंग में जुटे डॉक्टरों को PM मोदी का सलाम

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘देश कोरोना महामारी के खिलाफ सबसे आगे मोर्चे पर डटे हमारे डॉक्टरों को सलाम करता है।’ उन्होंने वीडियो में कहा, ‘मां हमें जन्म देती है तो कई बार डॉक्टर हमें पुनर्जन्म देता है।’

कोरोना महामारी के समय जान की परवाह न करते हुए अपने कर्तव्यों का निर्वाह कर रहे डॉक्टरों को बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘नेशनल डॉक्टर डे’ के मौके पर सलाम किया है। उन्होंने कहा देश के डॉक्टर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे हैं।
प्रधानमंत्री मोदी ने ट्विटर पर कोरोना योद्धा डाक्टरों को सलाम करने के साथ ही एक वीडियो भी शेयर किया। उन्होंने कहा, ‘देश कोरोना महामारी के खिलाफ सबसे आगे मोर्चे पर डटे हमारे डॉक्टरों को सलाम करता है।’ प्रधानमंत्री ने वीडियो में कहा, ‘मां हमें जन्म देती है तो कई बार डॉक्टर हमें पुनर्जन्म देता है। 


संकट की इस घड़ी में अस्पतालों में सफेद दिख रहे डॉक्टर-नर्स, ईश्वर का ही रूप हैं। खुद को खतरे में डालकर ये हमें बचा रहे हैं। इनके साथ बुरा बर्ताव होता दिखे तो आप वहां जाकर लोगों को समझाएं। डॉक्टर, नर्स, मेडिकल स्टाफ जिंदगी बचाते हैं और हम उनका ऋण कभी नहीं उतार सकते। ये सबका दायित्व है जो देश की सेवा करते हैं, जो देश के लिए खुद को खपाते हैं, उनका सार्वजनिक सम्मान हर पल होते रहना चाहिए।’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।