Search
Close this search box.

प्रधानमंत्री ने कानपुर के लोगों को दी 6620 करोड़ की सौगात

ज्यादा लोगों को बिजली कनेक्शन देकर उनके जीवन से अंधेरा मिटाया गया है। कानपुर के लोगों के लिए हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को कानपुर के निराला नगर में शहरवासियों को 6620 करोड़ रुपये की परियोजनाओं की सौगात दी। उनके साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और स्थानीय सांसद मुरली मनोहर जोशी भी मौजूद रहे। मोदी ने कानपुर के मंच से लखनऊ मेट्रो को हरी झंडी दिखाई। फिर नमामि गंगे और पनकी पॉवर प्लांट प्रोजेक्ट का शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा, ‘हमारे देश के वीर सैनिकों ने जो पराक्रम दिखाया, उससे देश का मान बढ़ा है। लेकिन विपक्षी दल राजनीतिक स्वार्थ के लिए जिस प्रकार की भाषा का प्रयोग कर रहे हैं, सरकार पर जो आरोप लगा रहे हैं, उससे देश के दुश्मनों को ताकत मिल रही है।’ उन्होंने कहा कि आज जब पाकिस्तान पर पूरी दुनिया का दबाव है, आतंकवाद पर वो रंगे हाथों पकड़ा गया है।

ऐसे समय में हमारे ही लोगों के बयान पाकिस्तान को मदद कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने पूर्व की सरकारों पर तंज कसते हुए कहा कि करोड़ों रुपये गंगा को अविरल बनाने के नाम पर लिए गए, लेकिन गंगा की गंदगी दूर नहीं हो पाई। तिजोरी तो खाली हो गई, लेकिन गंगा जी में गंदगी बनी ही रही। भाजपा ने देश की जनता को यकीन दिलाया है कि नामुमकिन भी अब तो मुमकिन है। मोदी ने कहा, ‘देश में एकता का वातावरण चाहिए, सद्भाव चाहिए और उसकी ताकत से मोदी फैसला ले पाएगा और आतंकवाद को कुचल पाएगा।’

उन्होंने कहा, ‘लखनऊ में कुछ सिरफिरे लोगों ने हमारे कश्मीरी भाइयों के साथ जो हरकत की थी, उस पर प्रदेश सरकार ने त्वरित कार्रवाई की है। मैं अन्य राज्य सरकारों से भी आग्रह करूंगा कि जहां भी ऐसी हरकत करने की कोई कोशिश करे, उस पर कठोर कार्रवाई की जाए।’ मोदी ने कहा कि कानपुर के डेढ़ लाख से ज्यादा लोगों को बिजली कनेक्शन देकर उनके जीवन से अंधेरा मिटाया गया है। कानपुर के लोगों के लिए हजारों करोड़ के प्रोजेक्ट की शुरुआत की गई है।

पहले की सरकारों की नीयत काम करने की होती तो अंधेरा कब का दूर हो गया होता। प्रधानमंत्री ने कहा कि शुरू हो चुके डिफेंस कॉरिडोर की पूरी ताकत कानपुर को मिलने वाली है। पूरे प्रदेश में सड़कों, हाईवे, एक्सप्रेस-वे, रेलवे, एयर-वे का जाल बिछाया जा रहा है। कानपुर मेट्रो प्रोजेक्ट को भी मंजूरी दी जा चुकी है। जल्द ही कानपुर को जाम की समस्या से भी निजात मिल जाएगी।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा, ‘अब तक जिन कार्यों को नामुमकिन कहकर देश की जनता को वंचित रखा गया था, 2014 के बाद मोदी जी ने उसे मुमकिन बना दिया। क्योंकि मोदी हैं तो सबकुछ मुमकिन है, उन्होंने नामुमकिन को मुमकिन बना दिया।’ योगी ने मंच पर नारा लगाया– मोदी हैं तो मुमकिन है। उपमुख्यमंत्री केशव मौर्य ने कहा, ‘प्रयागराज के कुंभ में मोदी जी ने जिस प्रकार से सफाई कर्मचारियों के चरण धुलकर समरसता का संदेश दिया है, उस प्रकार कोई नहीं कर सकता।’ सांसद मुरली मनोहर जोशी ने कहा, ‘भारत की सेनाएं सीमा पार कर शत्रुओं से लोहा ले रही हैं। इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ, क्योंकि इससे पहले की सरकारें नपुंसक थीं।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × five =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।