लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

टिकट किसी का भी हो, बटन कमल पर दबाना-चौहान

NULL

श्योपुर : भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने कहा है कि आगामी विधानसभा चुनाव में संगठन ने 200 पार सीटों का लक्ष्य रखा है,इसलिए जिसे भी विधानसभा का टिकट मिले,उसका न केवल पूरा प्रचार-प्रसार करना है,बल्कि ईवीएम में बटन भी कमल का दबाना है। वे बुधवार को कृष्णा पैलेस मैरिज हाल में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। श्री चौहान ने कहा कि चुनाव नजदीक आने पर टिकट के लिए पार्टी में घमासान मचता है,लेकिन कार्यकर्ताओं के बीच यह घमासान तब तक ही होना चाहिए,जब तक कि टिकट तय न हो।

टिकट फाइनल होने पर हर कार्यकर्ता को सारे गिले-शिकवे भुलाकर पार्टी प्रत्याशी का चुनाव प्रचार करना शुरू कर देना चाहिए,क्योंकि पार्टी बड़ी होती है न के व्यक्ति। हमें हर हाल में कमल बटन ही दबाना है। ताकि पार्टी को फिर से सत्ता में लाया जा सके। श्री चौहान ने कहा कि नारेबाजी से काम नहीं चलता है,कर्म करना चाहिए। जो व्यक्ति ईमानदारी से कर्म करता है,उसका फल उसे अवश्य मिलता है। उन्होंने कहा कि इस बार संगठन ने पार्टी की जीत के लिए नया नारा दिया है और वो है-अबकी बार 200 पार-। इस नारे की सार्थकर्ता तभी सिद्ध होगी,जब पार्टी कार्यकर्ता पूरे मनोयोग से प्रत्याशियों को जिताने में जुटेंगे।

इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष अशोक गर्ग, विधायक दुर्गालाल विजय, जिला पंचायत अध्यक्ष कविता मीणा, पूर्व जिलाध्यक्ष महावीर सिंह सिसौदिया, संगठन सहायक तूफान सिंह आदि शीर्ष नेता मंचासीन रहे। अन्त में आभार प्रदर्शन नगर परिषद बड़ौदा के पूर्व अध्यक्ष डॉ. गोपाल आचार्य ने किया। विधायक दुर्गालाल विजय भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री चौहान की अगुवानी करने,स्वागत करने एवं उन्हें लेने के लिए शिवपुरी पहुंचे,जहां श्री विजय ने उनका फूलमालाओं से आत्मीय स्वागत किया। खास बात यह रही कि श्री विजय शिवपुरी से प्रदेशाध्यक्ष की गाड़ी में ही बैठकर श्योपुर आए। पार्टी की बैठक में कार्यकर्ता को संबोधित करते हुए श्री चौहान ने कहा कि कार्यकर्ता परिश्रम करके श्योपुर के साथ-साथ विजयपुर सीट भी कांग्रेस से छीनकर दिखाएं। कार्यकर्ताओं की बदौलत ही भाजपा चौथी बार भी कांग्रेस की छाती पर मंूग दलकर मध्यप्रदेश में सरकार बनाएगी।

प्रदेशाध्यक्ष श्री चौहान ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रदेश में सत्ता विरोधी कोई लहर नहीं है। यहां हर वर्ग खुश है,इसलिए पार्टी यहां फिर से सत्ता में आएगी। एक प्रश्र के जवाब में उन्होंने कहा कि पार्टी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया का कोई विरोध नहीं किया है। भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष श्री चौहान के काफिले में चल रही गाडिय़ां आपस में भिड़ गईं। जानकारी के अनुसार श्री चौहान कार्यकर्ता सम्मेलन में शरीक होने के लिए शिवपुरी से श्योपुर आ रहे थे,तभी कलमी-गोरस के बीच हाइवे पर काफिलें में शामिल गाडिय़ां एक मवेशी को बचाने के फेर में आपस में भिड़ गईं। हालांकि हादसे में नंदकुमार सिंह की गाड़ी सुरक्षित रही। गाडिय़ों की भिड़ंत में भाजपा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य आशीष यादव चोटिल हो गए,जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twenty − ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।