UP निकाय चुनाव परिणाम : EVM पर सवाल उठाने वाली शबाना की खुली पोल, मिले थे 87 वोट

NULL

उत्तर प्रदेश निकाय चुनाव परिणाम में भाजपा की बड़ी जीत के बाद विपक्षी आरोप लगा रहे हैं कि ईवीएम में छेड़छाड़ की गई है। आपको बता दे कि उत्तरप्रदेश निकाय चुनाव में एक पार्षद प्रत्याशी को मिले जीरो वोट के बाद ईवीएम पर फिर सवाल उठे। प्रत्याशी का कहना है कि उसने परिवार सहित वोट डाला था। वह इवीएम में जीरो कैसे हो गया। मामले की शिकायत डीएम से की गई है।

दरअसल, चुनाव आयोग की वेबसाइट के मुताबिक, शबाना के एक-दो नहीं बल्कि पूरे 87 मत मिले हैं। सहारनपुर जिले के वॉर्ड नंबर 54 से पार्षद का चुनाव लड़ने वाली शबाना ने दावा किया था कि उन्हें जीरो वोट मिले हैं। शबाना निर्दलीय ही चुनाव लड़ रहीं थीं।

इस सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार मेहराज बानो ने जीत हासिल की है, जिन्हें कुल 1523 वोट मिले। यह वॉर्ड अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए आरक्षित था।

वही , शबाना ने इससे पहले कहा था कि उन्हें कम से कम परिवारवालों और अपना वोट मिलाकर कुल 300 वोट मिलने थे लेकिन ईवीएम में गड़बड़ी की वजह से उन्हें जीरो वोट मिला। इस सीट से दूसरे नंबर पर भी निर्दलीय प्रत्याशी रहीं जबकि शबाना 87 मत पाकर बारहवें नंबर पर थीं। अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

fourteen + 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।