उन शहीद नायकों को याद करें जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया : नायडू

भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की इच्छा के अनुरूप भारत का निर्माण करना ही उनको सबसे अर्थपूर्ण श्रद्धांजलि होगी।

भारत के 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शुक्रवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि स्वतंत्रता सेनानियों की इच्छा के अनुरूप भारत का निर्माण करना ही उनको सबसे अर्थपूर्ण श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने अपने संदेश में कहा, ‘‘हम कृतज्ञता के साथ उन शहीद नायकों को याद करें जिन्होंने आजादी की लड़ाई में अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया।’’ 
नायडू ने कहा, ‘‘सबसे अर्थपूर्ण श्रद्धांजलि जो हम इन देशभक्तों को अर्पित कर सकते हैं, वह उनकी आकांक्षाओं के अनुरूप भारत का निर्माण करना है।’’ उन्होंने लोगों से एकजुट, मजबूत, समृद्ध, समावेशी और शांतिपूर्ण राष्ट्र बनाने की प्रतिबद्धता दोहराने का आह्वान किया जिसमें रहने वाले एक अरब से अधिक लोगों के सपनों को व्यक्त करने और उन्हें पूरा करने का मौका मिले। 
उन्होंने कहा,‘‘ कामना करता हूं यह स्वतंत्रता दिवस हमारे देश में बंधुत्व, सौहार्द्र और समृद्धि लेकर आएगा।’’ 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।