Search
Close this search box.

दो गुटों के बीच हिंंसक झड़प

NULL

नवादा : बिहार में हिंसा की आग बुझने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते कुछ दिनों से बिहार के कई जिले हिंसा की आग से जल रहे हैं। मगर भागलपुर, औरंगाबाद और समस्तीपुर के बाद अब नावादा जिले का नाम भी शामिल हो गया है। बिहार में रामनवमी के बाद भड़की हिंसा अभी शांत भी नहीं हुई थी कि एक बार फिर वहां पर माहौल बिगड़ गया है। बिहार के नवादा में मूर्ति तोड़े जाने को लेकर दो समुदाय के बीच काफी झड़प हुई है।

हिंसा में कई गाड़ियों के शीशे तोड़े गए हैं। हालात को काबू में लाने के लिए पुलिस ने अभी तक 10 राउंड की फायरिंग की है।नवादा केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का संसदीय क्षेत्र है। नवादा में बाईपास के निकट शुक्रवार तड़के एक धार्मिक स्थल को असामाजिक तत्वों ने निशाना बनाया। इस घटना को लेकर दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गयी। इस दौरान उपद्रवियों ने कई दुकानों में आगजनी और वाहनों पर पथराव किया। मामले की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कड़ मशक्कत के बाद हालात को काबू में कर लिया है।

अतिरिक्त पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। जिलाधिकारी कौशल कुमार ने प्रभावित इलाके का दौरा करने के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा,‘कुछ असामाजिक तत्वों ने एक मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है। इसके बाद दो अलग-अलग पक्ष के लोग आमने-सामने आ गए। चिंता की कोई बात नहीं है और हालात काबू में हैं। ’इस बीच जिला प्रशासन ने एहतियात के तौर पर जिले में इंटरनेट सेवा को भी बंद कर दिया है।

नवादा के जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि कुछ असमाजित तत्वों ने एक मूर्ति को तोड़ दिया, जिसकी वजह से दोनों समुदाय के लोग आपस में भिड़ गये, हालांकि अब हालात नियंत्रण में हैं। गौरतलब है कि रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान बिहार के कई इलाकों में हिंसा की खबरें आई थीं। जिसमें कई लोग घायल भी हुए थे. बिहार के मुंगेर, औरंगाबाद, समस्तीपुर में हिंसा हुई थी, जिसके बाद लगातार नीतीश कुमार पर सवाल उठ रहे हैं. टिप्पणिया बता दें कि बिहार के नवादा जिले से ही बीजेपी के फायरब्रांड नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह आते हैं. नवादा जिला गिरिराज सिंह का लोकसभा क्षेत्र है।

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 19 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।