गुजरात पंचायत चुनाव : परिवार में 12 सदस्य, मिला सिर्फ एक वोट, फूटफूट का रोया उम्मीदवार

छरवाला गांव के संतोष ने पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया था। जीत की उम्मीद लगाए संतोष को उनके परिवार के 12 सदस्य में से उन्हें सिर्फ़ एक ही वोट मिला वो भी खुद का।

गुजरात पंचायत चुनाव में एक बेहद ही दिलचस्प घटना देखने को मिली। यहां एक उम्मीदवार को सिर्फ एक ही वोट मिला, लेकिन दिलचस्प यह है कि उम्मीदवार के परिवार में मौजूद पत्नी समेत 12 सदस्यों में से किसी ने भी वोट नहीं दिया, और जो एक वोट मिला है वो भी उसका खुद का है। परिवार से एक भी वोट नहीं मिलने पर उम्मीदवार फफक कर रोने लगा।
दरअसल, छरवाला गांव के संतोष ने पंचायत चुनाव के लिए उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन दाखिल किया था। चुनाव की मतगणना रविवार को आरम्भ हुई। जीत की उम्मीद लगाए संतोष को उनके परिवार के 12 सदस्य में से उन्हें सिर्फ़ एक ही वोट मिला वो भी खुद का। वोटों की गिनती होने के बाद संतोष हलपति इतना भावुक हो गया कि वहीं मतगणना केंद्र पर ही रोने लगा। संतोष का कहना है की मेरे परिवार के लोगों ने भी मुझे वोट नहीं दिया।

KMC चुनाव में जारी रहा ममता का जादू, BJP को पछाड़ कर TMC ने दर्ज की प्रचंड जीत, कांग्रेस को मिली 2 सीटें

संतोष छरवाला गांव का सरपंच बनना चाहता था। युवा जोश में उसने नामांकन करवाया और फिर चुनाव में प्रचार भी किया। गांव में उसे कई लोगों ने वोट देने का आश्वासन दिया। वह खुश था। मंगलवार को काउंटिंग सेंटर पर पहुंचा और रिजल्ट घोषित होने का इंतजार करने लगा। 
बता दें कि दो दिन पहले गुजरात में पंचायत चुनाव हुए थे। गुजरात में सरपंच पद के लिए 27 हजार उम्मीदवार मैदान में हैं। वहीं 1.19 लाख लोग पंचायत सदस्य बनने के लिए मैदान में हैं। पंचायत चुनावों में यहां उम्मीदवार व्यक्तिगत रूप से खड़े होते हैं न कि पार्टी के टिकट पर, हालांकि वे अन्यथा राजनीतिक दलों से संबद्ध हो सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।