शिमला में बोले अनुराग ठाकुर-आशा करता हूं कांग्रेस 2024 तक शायद अपना अध्यक्ष चुन ले

केंद्रीय मंत्री ने चंडीगढ़ से शिमला तक पांच दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की है। शिमला के होटल पीटरहॉफ में अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला किया।

केंद्रीय युवा सेवाएं एवं खेल तथा सूचना एवं प्रसारण मंत्री बनने के बाद अनुराग ठाकुर पहली बार शिमला पहुंचे हैं। केंद्रीय मंत्री ने चंडीगढ़ से शिमला तक पांच दिवसीय जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत की है। आज उनकी इस यात्रा का दूसरा दिन है। शिमला के होटल पीटरहॉफ में अनुराग ठाकुर ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर हमला किया।
पत्रकारों को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल की कला और संस्कृति का अपना अलग महत्व है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो विश्वास हिमाचल के लिए दिखाया है उसके लिए प्रदेश उनका ऋणी रहेगा। प्रधानमंत्री ने कोविड संकटकाल में तीन बजट दिए जोकि एतिहासिक है। उन्होंने कहा आत्मनिर्भर भारत बनाना केवल स्लोगन नहीं है इसकी प्रेक्टिकल संभावना को पूरा करना सबसे बड़ी प्रमाणिकता है। 
केंद्रीय मंत्री ने कहा, मैं कुछ बातों में बिल्कुल स्पष्ट हूं। स्टेडियम, अकादमी के लिए ज़मीन चाहिए। जहां-जहां ज़मीन मिलेगी वहां-वहां हम खेलों की सुविधा के लिए कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। उन्होंने कहा, यह महत्वपूर्ण नहीं है कि कोच को एक ही खेल खेलना चाहिए और हमारे पास ऐसे कई उदाहरण हैं जिन्होंने खेल नहीं खेला है लेकिन सफल कोच रहे हैं।
कांग्रेस को संवैधानिक मूल्यों की कद्र नहीं
कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व पर कटाक्ष करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा, मैं आशा करता हूं कि कांग्रेस पार्टी 2024 तक शायद अपना अध्यक्ष चुन ले। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को न तो जनता का हित, न टैक्स पेयर के पैसे और न ही संवैधानिक मूल्यों की कद्र है। 
संसद का सत्र समाप्त होते ही केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने अपने संसदीय क्षेत्र का रुख किया। बीजेपी ने 16 अगस्त को देश के कई हिस्सों से ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ शुरू की है। जिसमें केंद्रीय मंत्री मंडल में शामिल 43 नए मंत्री भाग ले रहे हैं। सभी मंत्री 22 राज्यों की यात्रा में हिस्सा लेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने 43 नए मंत्रियों को यात्रा शुरू करने का निर्देश दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × 3 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।