Assam: जंगली हाथियों ने कार को मारी टक्कर, हादसे में एक मासूम बच्ची समेत 3 की मौत

गोलपारा में हाथियों के एक झुंड ने सड़क पर आ कर जमकर उत्पात मचाया। गुस्साए हाथियों के झुंड ने पहले तो रास्ते से गुजर रहे एक ऑटो पर हमला का कर दिया और उसके बाद उसे पलट दिया।

हाथी धरती पर पाया जाने वाला सबसे प्यारा और विशाल जानवर माना जाता है। हाथी सबसे शांत जानवरों में से एक माना जाता है। लेकिन जब कभी भी हाथी को गुस्सा आता है तो वह बेहद खतरनाक बन जाता है। हाथियोॆ के कहर का एक मामला असम से आ रहा है। जहां गोलपारा में हाथियों के एक झुंड ने सड़क पर आ कर जमकर उत्पात मचाया। गुस्साए हाथियों के झुंड ने पहले तो रास्ते से गुजर रहे एक ऑटो पर हमला का कर दिया और उसके बाद उसे पलट दिया। 
हाथियों ने ली तीन लोगों की जान
इसके बाद जंगली हाथियों के हमले से घबराए लोग जान बचाने के लिए ईधर उधर भागने लगे। मौके पर चीख पुकार मच गई। आस पास के लोगों ने जब यह सब देखा तो वे मदद के लिए आगे आए। इस बीच अचानक से हाथियों के झुंड ने सामने से आ रही स्विफ्ट कार को अपना निशाना बनाकर उसपर हमला कर दिया। इस हमले से  गाड़ी टकराकर बुुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। जिसमें बैठे तीन लोगों की मौत हो गई। मरने वालों में एक बच्ची भी शामिल है।  
हाथियों के कहर से सहमें आम नागरिक 
इस घटना को जिस किसी ने भी देखा वो सहम गया। जैसे तैसे करके लोगों ने  हाथियों को वापस जंगल में भगाया। इसके बाद इस घटना की सुचना पुलिस  व वन विभाग को दी गई। मामले की अधिक जानकारी देते हुए लखीपुर के वन परिक्षेत्र अधिकारी ध्रुबा दत्ता ने बताया कि गोलपारा में हुए जंगली हाथियों के हमले में तीन लोगों की मौत हुई है जिसमें एक बच्ची भी शामिल है। वहीं दो अन्य घायल हो भी हुए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + twenty =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।