बेंगलुरु : प्रियंका गाँधी वाड्रा करेंगी महिला सम्मलेन को संबोधित, मोदी शाह के हाई-प्रोफाइल अभियान का मुकाबला

प्रियंका गाँधी वाड्रा आज कर्नाटक में ‘मैं नेता हूं’ नामक महिला सम्मलेन को संबोधित करेंगी। सम्मलेन बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड में आयोजित किया गया है। प्रियंका के स्वागत में पार्टी की तरफ से पुरे बेंगलुरु में बड़े और ऊंचे कटआउट तथा बैनर लगाए गए हैं।

प्रियंका गाँधी वाड्रा आज कर्नाटक में ‘मैं नेता हूं’ नामक महिला सम्मलेन को संबोधित करेंगी। सम्मलेन बेंगलुरु के पैलेस ग्राउंड में आयोजित किया गया है। प्रियंका के स्वागत में पार्टी की तरफ से पूरे बेंगलुरु में बड़े और ऊंचे कटआउट तथा बैनर लगाए गए हैं। नेताओं के तरफ से ये उम्मीद लगाई गई है कि, ‘नायकी’ (मैं नेता हूं)’ नामक महिलाओं के इस सम्मेलन से पार्टी को गति मिलेगी। जानकारी के अनुसार, सम्मेलन में प्रदेश भर से एक लाख से अधिक महिलाएं शामिल होंगी, जो प्रत्येक ग्राम पंचायत का प्रतिनिधित्व करेंगी। कार्यक्रम का आयोजन कांग्रेस महिला विंग द्वारा किया जा रहा है।
एआईसीसी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार, विपक्ष के नेता सिद्दारमैया, महिला विंग की अध्यक्ष पुष्पा अमरनाथ भाग ले रही हैं। पूर्व एआईसीसी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्य में राहुल गांधी के नेतृत्व में भारत जोड़ो यात्रा में भाग लिया था, लेकिन बल्लारी सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाईं थी।
राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं
कर्नाटक कांग्रेस, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के हाई-प्रोफाइल अभियान का मुकाबला करना चाहती है। पीएम मोदी के इस महीने दो और कार्यक्रमों में भाग लेने की उम्मीद है और हाल ही में एक में शामिल हुए हैं। 80 दिनों से भी कम समय में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले राज्य में राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। सत्तारूढ़ भाजपा ने कुछ लोकप्रिय कार्यक्रमों की घोषणा के साथ प्रचार अभियान शुरू कर दिया है। कांग्रेस ने सरकार विरोधी अभियान शुरू कर दिया है और राज्य में गति स्थापित करने की कोशिश कर रही है।
कार्यकर्ताओं में जोश भरना चाहती है
महादयी की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) के लिए केंद्र सरकार की मंजूरी, एससी और एसटी के लिए कोटा बढ़ाना, वोक्कालिगा और लिंगायत समुदाय के लिए आरक्षण की घोषणा चुनाव में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और पार्टी को चुनौतीपूर्ण स्थिति में लाएगी। कांग्रेस प्रियंका गांधी के कार्यक्रम के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं में जोश भरना चाहती है। यह उनके भाई, राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान निर्धारित गति को आगे बढ़ाना चाहती है। कांग्रेस के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि कर्नाटक के लिए पार्टी के घोषणापत्र को लेकर प्रियंका गांधी की तरफ से कोई बड़ा ऐलान होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।