Search
Close this search box.

छत्तीसगढ़ : घात लगाकर की पुलिस पर फायरिंग, जवाबी कार्रवाई में एक नक्सली ढेर

नक्सल प्रभावित जिले सुकमा और दंतेवाड़ा की सीमा पर रविवार को हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को ढेर कर दिया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले सुकमा और दंतेवाड़ा की सीमा पर रविवार को हुई मुठभेड़ में पुलिस ने एक नक्सली को ढेर कर दिया। पुलिस सूत्रों के अनुसार मुठभेड़ के बाद मौके से विस्फोटक और अन्य सामग्री मिली है। पुलिस अधीक्षक सुनील शर्मा के अनुसार सुबह कोबरा 201 बटालियन और पुलिस की संयुक्त पार्टी को सड़क सुरक्षा देने के लिए रवाना किया गया था।
नक्सलियों ने घात लगाकर जवानों पर की फायरिंग 
पुलिस अधिकारी ने बताया कि, जब पुलिस और बटालियन फोर्स के जवान सड़क सुरक्षा देने के लिए जा रहे थे उसी समय चिंतलनार के तिम्मापुरम इलाके में बैठे नक्सलियों ने जवानों पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद मोर्चा संभालते हुए जवानों ने भी नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई शुरू की। उन्होंने बताया कि इस मुठभेड़ में जवानों ने एक नक्सली को ढेर किया है।
कई नक्सली मुठभड़े के दौरान भाग खड़े हुए 
अधिकारी ने बताया कि, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने मारे गए नक्सली का शव अपने कब्जे में ले लिया है। उनका दावा है कि इस मुठभेड़ में और भी नक्सली मारे गए होंगे। इधर मुठभेड़ में सुरक्षाबल के जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली घने जंगलों का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। इलाके में पुलिस की गश्त जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − 1 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।