Search
Close this search box.

छत्तीसगढ़ : नक्सलियों ने की सरपंच के पति की हत्या, JCB मशीन को किया आग के हवाले

नारायणपुर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों ने सरपंच के पति की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके साथ ही उन्होंने वहां खड़ी जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया।

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। नारायणपुर जिले में शुक्रवार को नक्सलियों ने सरपंच के पति की गला दबाकर हत्या कर दी। इसके साथ ही उन्होंने वहां खड़ी जेसीबी मशीन को आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के बाद गांव के बाहरी हिस्से में बैनर भी चस्पा किया।
फरसगांव थाना क्षेत्र के अंतर्गत करमरी गांव में नक्सलियों ने सरपंच फूलदाय सलाम के पति बिरजू सलाम (33) की शुक्रवार देर रात गला दबाकर हत्या कर दी। नारायणपुर जिले के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गिरिजा शंकर जायसवाल ने  ने बताया कि ऐसी सूचना मिली है कि शुक्रवार देर रात हथियारबंद नक्सलियों का समूह करमरी गांव पहुंचा और सलाम की हत्या कर वहां से फरार हो गए। 
1638000168 lattar
बाद में नक्सलियों ने सड़क निर्माण कार्य के लिए रखी जेसीबी की एक मशीन में भी आग लगा दी। पुलिस अधिकारी जायसवाल ने बताया कि नक्सलियों ने घटना को अंजाम देने के बाद गांव के बाहरी हिस्से में बैनर भी लगाया था। बैनर में हत्या की जिम्मेदारी नेलनार एरिया कमेटी ने ली है और कहा है कि सलाम क्षेत्र में निर्माण कार्य में प्रशासन का सहयोग करता था। बार-बार चेतावनी के बाद भी वह नहीं माना इसलिए उसे मौत की सजा दी गई है।

छत्तीसगढ़ : दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने उखाड़ा रेलवे ट्रैक, पटरी से उतरे 3 इंजन और 20 डिब्बे

पुलिस अधीक्षक ने बताया गांव के सरपंच का पति सलाम क्षेत्र में विकास कार्य जैसे सड़क निर्माण और पुल निर्माण आदि कार्यों में प्रशासन की मदद करता था। वह क्षेत्र में लोगों को विकास कार्य में सहयोग करने के लिए भी कहता था। उन्होंने बताया कि सलाम की हत्या की जानकारी मिलने पर घटनास्थल के लिए पुलिस दल को रवाना किया गया तथा सलाम के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया। अधिकारी ने बताया पुलिस ने घटना के लिए जिम्मेदार नक्सलियों की खोज शुरू कर दी है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine + 14 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।