छत्तीसगढ़ : बीजापुर में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो महिला नक्सलवादी को किया ढेर, चार हुए गिरफ्तार

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में दो अलग-अलग स्थानों पर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। दरअसल बीजापुर जिले के पदेड़ रेगड़गट्टापारा नाले के पास चार नक्सलियों को विस्फोटक पदार्थ के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार पकड़े गए नक्सलियों में पदेड़ रेगडगट्टा निवासी कोरसा सन्नू, मुन्ना हपका, मंगल कोरसा और सोनू हपका शामिल हैं। पकड़ गए नक्सलियों के कब्जे से दो टिफिन बम, डेटोनेटर, कोर्डेक्स वायर, बिजली का तार, नक्सली साहित्य, नक्सली पर्चा एवं पिटटू बैग बरामद किया गया। 
पहले भी कई मामलों में शामिल थे गिरफ्तार नक्सली 
पुलिस के अनुसार पकड़ गया नक्सली सोनू 2020 में मुनगा में पुलिस पार्टी के साथ हुए मुठभेड़ में शामिल था। इसके अलावा नक्सली कोरसा सन्नू पर वर्ष 2006 में पुलिस पार्टी को जान मारने एवं कैम्प लूटने की नियत से सीआरपीएफ कैंप चेरपाल पर फायरिंग कर अटैक करने की घटना में शामिल था। वर्ष 2011 में चेरपाल में पुलिस पार्टी पर फायरिंग कर आरक्षक पवन मण्डावी की हत्या करने और एसपीओ रमैया पुसपुल का अपहरण कर हत्या करने की घटना में शामिल था।
दो वर्दीधारी महिला नक्सलियों के मिले शव 
पदेड़ जिले के अलावा दुरदा जिले के पहाड़ में आज तड़के नक्सलियों और पुलिस के बीच जबर्दस्त मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के जवानों ने दो वर्दीधारी महिला नक्सली को ढेर कर दिया। मौके से शवों के साथ हथियार भी बरामद किए गए हैं। पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप के अनुसार केन्द्रीय सुरक्षा बल और जिला रिजर्व पुलिस बल के जवानों की संयुक्त टीम कल सर्चिंग अभियान में निकली थी। आज तड़के दुरदा की पहाड़यों में फोर्स का आमना सामना नक्सलियों से हो गया। इस बीच दोनों ओर से जबरदस्त गोलीबारी हुयी। 
जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए बाकि नक्सली 
अधिकारी ने बताया कि जवानों को भारी पड़ता देख नक्सली जंगल का फायदा उठाकर भाग खड़े हुए। घटनास्थल की सर्चिंग में दो वर्दीधारी महिला नक्सलियों के शव बरामद किए गए हैं। मौके से एक नग 12 बोर बंदूक, पिस्टल और भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद की गयी है। मारे गए महिला नक्सलियों की शिनाख्त की जा रही है। मुठभेड़ के बाद आसपास के इलाकों में फोर्स का सर्चिंग अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − 13 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।