Coal smuggling case: भ्रष्टाचार पर सीबीआई की बड़ी कार्रवाई! TMC नेता की न्यायिक हिरासत 14 दिन की बढ़ाई

पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी।

 पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के मवेशी तस्करी मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को तृणमूल कांग्रेस के नेता अनुब्रत मंडल की न्यायिक हिरासत 14 दिनों के लिए और बढ़ा दी।
तृणमूल कांग्रेस के बीरभूम जिलाध्यक्ष मंडल को 5 अक्टूबर को फिर उसी अदालत में पेश किया जाएगा, जो विजयादशमी का दिन है। इसका मतलब है कि उन्हें दुर्गा पूजा का त्योहारी सीजन सलाखों के पीछे बिताना होगा।
बुधवार को मंडल के वकील ने उनके मुवक्किल को जमानत दिलाने की पूरी कोशिश की। उन्होंने तर्क दिया कि चूंकि पशु तस्करी के मुख्य आरोपी इनामुल हक और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के कमांडेंट सतीश कुमार को जमानत दे दी गई है, इसलिए कोई कारण नहीं है कि मंडल की जमानत अर्जी स्वीकार नहीं की जाएगी।.
Cattle smuggling case: Anubrata's custody extended for 14 days | Cities  News,The Indian Express
उनके वकील ने यह भी बताया कि मंडल के   खिलाफ सीबीआई का मुख्य आरोप यह था कि वह पश्चिम बंगाल में एक जिले से दूसरे जिले में मवेशियों की मुक्त आवाजाही सुनिश्चित करने के लिए जिम्मेदार थे। इसलिए, जब सीमा पार मवेशियों की तस्करी के लिए वास्तव में जिम्मेदार लोग जमानत पर बाहर हैं, तो उनके मुवक्किल को जमानत देने से इनकार करने का कोई कारण नहीं था। उन्होंने जमानत देने के आधार के रूप में मंडल की बिगड़ती स्वास्थ्य स्थितियों को भी उजागर किया।
प्रतिवाद में सीबीआई के वकील ने कहा कि मंडल और उसके अंगरक्षक सहगल हुसैन दोनों के नए सबूत और नई संपत्ति हर दिन सामने आ रही है। ऐसे में अगर मंडल को इस समय जमानत दे दी जाती है तो पूरी जांच प्रक्रिया को झटका लग सकता है और एक प्रभावशाली व्यक्ति होने के नाते, मंडल जमानत याचिका का विरोध करते हुए सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने की कोशिश भी कर सकता है। अंतत: दोनों पक्षों को सुनने के बाद सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायाधीश ने मंडल की सीबीआई हिरासत को 14 दिनों के लिए और बढ़ा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।