‘अगर किसी ने मुझे धोखा दिया, तो मैं बदला जरूर लूंगा’ शिवसेना की टूट पर बोले फडणवीस

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्य में पूर्व की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन सरकार को गिराने में अपनी भूमिका को स्वीकार कर रहे हैं।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस राज्य में पूर्व की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन सरकार को गिराने में अपनी भूमिका को स्वीकार कर रहे हैं। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने जून में शिवसेना में विभाजन में अहम भूमिका निभाते हुए बदला लिया था। शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस दलों को मिलाकर कर बनी एमवीए गठबंधन सरकार का नेतृत्व शिवसेना नेता उद्धव ठाकरे ने किया था।
उपमुख्यमंत्री फडणवीस ने एक मराठी न्यूज चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा, “अगर कोई मुझे धोखा देता है तो मैं बदला लूंगा। हां, मैंने बदला लिया है।” उन्होंने कहा, “आपके साथ सत्ता का आनंद लेने वाले जो चौबीसों घंटे आपके साथ थे और जो आपके साथ चुने गए थे अगर सीधे आपकी पीठ में छुरा घोंपते हैं, तो राजनीति में जिंदा रहने के लिए, आपको उनके साथ वैसा ही व्यवहार करने की जरूरत है। वरना आप राजनीति में जिंदा नहीं रह सकते।”

समीर वानखेड़े के खिलाफ जाति प्रमाण पत्र को लेकर नवाब मलिक की टिप्पणी की होगी जांच

फडणवीस ने आगे कहा, “राजनीति में आपको अच्छा रहना चाहिए। लेकिन अगर कोई आपके अच्छे होने का फायदा उठा रहा है और आपको धोखा दे रहा है, तो ऐसे लोगों को उनकी जगह दिखानी चाहिए। मैंने उसे उसकी जगह दिखा दी है। और मुझे खुद पर गर्व है। अगर तुमने मुझे धोखा दिया तो मैं बदला लूंगा।”
फडणवीस के धोखा देने के लिंक को उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना का बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़ने और 2019 के विधानसभा चुनावों के बाद सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस के साथ हाथ मिलाने का निर्णय से जोड़ो जा रहा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two + fifteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।