सन फार्मा के प्रमुख से गडकरी ने रेमडेसिविर इंजेक्शन का बंदोबस्त करने का अनुरोध किया

दवा कंपनी सन फार्मा के प्रमुख को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फोन करके उनसे नागपुर में रेमडेसिविर के 10,000 इंजेक्शन की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। रेमडेसिविर को खासकर उन वयस्क मरीजों के लिए महत्वपूर्ण माना जाता है, जो स्वास्थ्य संबंधी गंभीर जटिलताओं का सामना कर रहे हैं।

दवा कंपनी सन फार्मा के प्रमुख को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने फोन करके उनसे नागपुर में रेमडेसिविर के 10,000 इंजेक्शन की व्यवस्था करने का आग्रह किया है। कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में रेमडेसिविर को खासकर उन वयस्क मरीजों के लिए महत्वपूर्ण एंटी-वायरल दवा माना जाता है, जो स्वास्थ्य संबंधी गंभीर जटिलताओं का सामना कर रहे हैं।
गडकरी के कार्यालय की ओर से शनिवार को जारी विज्ञप्ति में कहा गया कि नागपुर से लोकसभा सदस्य ने सन फार्मा के प्रबंध निदेशक दिलीप सांघवी से फोन पर बात करके उन्हें यहां के हालात से अवगत करवाया तथा उनसे रेमडेसिविर इंजेक्शन उपलब्ध करवाने की अपील की।
विज्ञप्ति के मुताबिक, दवा कंपनी के प्रमुख ने गडकरी को आश्वासन दिया कि 5,000 इंजेक्शन तत्काल उपलब्ध करवा दिए जाएंगे, जबकि बाकी के 5,000 अगले दो से तीन दिन में भिजवा दिए जाएंगे। गडकरी ने नागपुर के लोगों से कोविड-19 से बचाव के लिए आवश्यक एहतियात बरतने की अपील की। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की भारी मांग है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।