Search
Close this search box.

गोवा चुनावः कांग्रेस के माइकल लोबो सबसे अमीर उम्मीदवार ,जानें कितनी संपत्ति के है मालिक

गोवा से आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर पेशे से वकील हैं, जबकि कांग्रेस नेता माइकल लोबो सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। उनकी संपत्ति 84.38 करोड़ रुपए आंकी गई है। लोबो की पत्नी दलीला, जो अपने चुनावी हलफनामे में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं

गोवा की राजनीत‍ि  में माइकल लोबो  क‍िसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। गोवा सरकार में कैब‍िनेट मंत्री माइकल लोबो ने कभी बीजेपी से अपना स‍ियासी सफर शुरू क‍िया था। ज‍िसके तहत माइकल लोबो 2012 में बीजेपी के ट‍िकट पर पहली बार व‍िधायक बने थे और उन्‍होंने यहां से कैब‍िनेट मंत्री तक का सफर तय क‍िया।हालांक‍ि गोवा व‍िधानसभा चुनाव  2022  से पहले वह कांग्रेस में शाम‍िल हो गए हैं और 2022 का चुनाव वह कांग्रेस के ट‍िकट पर लड़ रहे हैं, लेक‍िन सामान्‍य पर‍िवार से संबंध रखने वाले माइकल लोबो का यह स‍ियासी सफर बड़ा ही संघर्षपूर्ण रहा है।
इसी कड़ी में गोवा से आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अमित पालेकर पेशे से वकील हैं, जबकि कांग्रेस नेता माइकल लोबो सबसे अमीर उम्मीदवार हैं। उनकी संपत्ति 84.38 करोड़ रुपए आंकी गई है। लोबो की पत्नी दलीला, जो अपने चुनावी हलफनामे में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रही हैं, उनके पास 7.16 करोड़ रुपए की संपत्ति है। लोबो ने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और कुछ हफ्ते पहले अपनी पत्नी के साथ कांग्रेस में शामिल हो गए थे।
लोबो कलंगुट विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं दलीला को कांग्रेस ने सियोलिम विधानसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा है। आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार वकील से नेता बने अमित पालेकर ने एक मासेराती कूप कार पत्र में सूचीबद्ध की है। कार झारखंड में रजिस्टर्ड है, लेकिन पालेकर के मुताबिक पॉश वाहन बेचने की प्रक्रिया चल रही है। अपने हलफनामे में विवरण के अनुसार पालेकर की कुल संपत्ति 11.4 करोड़ रुपए आंकी गई है।
मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत की संपत्ति 2017 के विधानसभा चुनावों से तीन गुना बढ़कर 2.37 करोड़ रुपए से 7.15 करोड़ रुपए हो गई है। पणजी में, मौजूदा भाजपा विधायक अतानासियो मोनसेरेट और उनकी पत्नी जेनिफर, जो तालेगांव विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रही हैं, उनके पास संयुक्त रूप से 48.40 करोड़ रुपए की चल और अचल संपत्ति है। पूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल, जो पणजी विधानसभा क्षेत्र से एक निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में मोनसेरेट का मुकाबला कर रहे हैं, उनकी संपत्ति 8.84 करोड़ रुपए आंकी गई है।
गोवा तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष किरण कंडोलकर ने भी अपनी संपत्ति के रूप में 5.13 करोड़ रुपए सूचीबद्ध किए हैं। भाजपा नेता और स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे, जो वालपोई विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और उनकी पत्नी दिव्या, जिन्हें पोरीम विधानसभा सीट से मैदान में उतारा गया है, उन्होंने रुपए की घोषणा की है। उनके हलफनामों में 16.36 करोड़ रुपए और 6.76 करोड़ रुपए की संपत्ति है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।