गुजरात: सरकार ने पुलिस विभाग में किया बड़ा फेरबदल, 57 अधिकारियों के तबादले, 20 हुए पदोन्नत

गुजरात सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 37 अधिकारियों समेत 57 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिये।

गुजरात सरकार ने बड़ा फेरबदल करते हुए शनिवार को भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के 37 अधिकारियों समेत 57 पुलिस अधिकारियों के तबादले कर दिये। राज्य सरकार ने पुलिस उपाधीक्षक रैंक के 20 अधिकारियों को पदोन्नति भी दी है।राज्य के गृह विभाग की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार, जिन अधिकारियों के तबादले किये गये हैं, उनमें 20 राज्य पुलिस सेवा (एसपीएस) के अधिकारी शामिल हैं। 
पदोन्नत किये गये अधिकारियों में से सात तैनाती का इंतजार कर रहे थे, जबकि शेष को पदोन्नत करके अन्य पदों पर स्थानांतरित किया गया है। अहमदाबाद शहर के पुलिस उपायुक्त अचल त्यागी, रवीन्द्र पटेल और प्रेमसुख डेलू का तबादला क्रमश: मेहसाणा, भावनगर और जामनगर जिले में किया गया है। सूरत शहर की पुलिस उपायुक्त विधि चौधरी और वड़ोदरा शहर के उपायुक्त दीपक मेघानी को क्रमश: गांधीनगर के संरक्षण निदेशक के कार्यालय में संयुक्त निदेशक तथा राज्यपाल के एडीसी के रूप में पदस्थ किया गया है। 
राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) की कमांडेंट स्वेता श्रीमाली को अधीक्षक के रूप में पश्चिम रेलवे, अहमदाबाद भेजा गया है। अपराध जांच विभाग (सीआईडी) (खुफिया) के अधीक्षक विशाल वाघेला को साबरकांठा जिले का अधीक्षक बनाया गया है। अधिसूचना के अनुसार, अमरेली, पंचमहल, भावनगर, सुरेन्द्रनगर, देवभूमि द्वारका, दाहोद, बनासकांठा, भरुच, तापी, वडोदरा (ग्रामीण), राजकोर्ट (ग्रामीण), नर्मदा, गिर-सोमनाथ, गांधीनगर, सूरत (ग्रामीण), मेहसाणा, कच्छ (पूर्व), पाटन और मोरबी के पुलिस अधीक्षकों के भी तबादले किये गये हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × two =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।