Search
Close this search box.

Gujarat: गुजरात में मिली जहरीली शराब पर भड़के राहुल गांधी- राज्य में फैल हुआ ‘मोदी मॉडल’

गुजरात के जूनागढ़ जिले में जहरीला तरल पदार्थ मिली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी, लेकिन कहा कि यह जहरीली शराब की वजह से हुई घटना नहीं है।

गुजरात के जूनागढ़ जिले में जहरीला तरल पदार्थ मिली शराब पीने से दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी, लेकिन कहा कि यह जहरीली शराब की वजह से हुई घटना नहीं है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक राजकुमार पांडियन ने बताया कि शहर के गांधी चौक क्षेत्र में सोमवार रात साढ़े सात बजे से साढ़े आठ बजे के बीच दो ऑटोरिक्शा चालकों-रफीक धोधरी (45) और भरत पिधड़िया (40) की ‘‘संदिग्ध तरल पदार्थ’’ पीने के तुरंत बाद मौत हो गई।
German Shepherd dog arrives on bike to join Rahul Gandhi bharat jodo yatra  meeting pending - India Hindi News - राहुल गांधी की यात्रा में शामिल होने  के लिए बाइक से पहुंचा
गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रचार के दौरान हुई इस घटना पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर यह कहते हुए हमला किया कि महात्मा गांधी और सरदार पटेल की भूमि पर ‘‘नशे’’ का खेल चल रहा है। उन्होंने कहा, ‘‘शराबबंदी वाले गुजरात में कल फिर ज़हरीली शराब से लोगों की मृत्यु हुई! एक तरफ़ दिखावे की शराबबंदी, दूसरी ओर ज़हरीली शराब और ड्रग्स से लोग मर रहे हैं – रोज़गार की जगह ज़हर दे रही है सरकार।’’ गांधी ने हिंदी में ट्वीट किया, ‘‘ये है भाजपा का ‘गुजरात मॉडल’! गांधी-सरदार की भूमि को नशे में लिप्त कर दिया है।’’ घटना के बारे में पांडियन ने कहा कि दोनों लोगों को जूनागढ़ सिविल अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने संवाददाताओं को बताया कि पोस्टमॉर्टम से मृतकों के विसरा में जहरीला पदार्थ होने का पता चला।उन्होंने कहा, हमने तुरंत पदार्थ को फॉरेंसिक जांच के लिए भेजा। इसमें इथेनॉल और साइनाइड पाया गया। इसमें मेथेनॉल नहीं था, जो जहरीली शराब से मौत का संकेत होता। अधिकारी ने कहा कि दोनों ने शराब पीने से पहले उसमें जहरीला पदार्थ मिलाया था। उन्होंने कहा कि यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि दोनों को जहरीले तरल पदार्थ की आपूर्ति किसने की थी।पांडियन ने कहा, हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या किसी ने उन्हें तरल पदार्थ पिलाया। हम पिछले तीन दिनों में उनकी (मृतकों) आवाजाही का पता लगाने के लिए सीसीटीवी फुटेज की पड़ताल करेंगे और उनके मोबाइल फोन की कॉल डिटेल को खंगालेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five − 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।