Himachal Election 2022: कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिमाचल के 46 नामों पर हुई चर्चा, जल्द जारी होगी पहली सूची

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच मंगलवार को केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक बुलाई। जो थोड़ी देर पहले ही खत्म हुई है।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने राजस्थान में चल रहे सियासी संकट के बीच मंगलवार को केंद्रीय चुनाव समिति (Central Election Committee) की बैठक बुलाई। जो थोड़ी देर पहले ही खत्म हुई है। इस बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेता राजीव शुक्ला, आनंद शर्मा, वीरप्पा मोइली , केसी वेणुगोपाल, प्रतिभा सिंह और अंबिका सोनी शामिल रहे। इस बैठक में चुनावी राज्य हिमाचल प्रदेश की सीटों पर चर्चा हुई। 
बैठक के बाद राजीव शुक्ला ने कहा, आज हमने 46 सीटों पर चर्चा की और लगभग सबपर सहमति बन गई है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, कांग्रेस जल्द ही उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करेगी। दरअसल 68 सीटों के लिए पार्टी को 700 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं। इनमें से प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने पैनल तैयार किया है। कई चुनाव क्षेत्र से 5 से 7 दावेदारों के नाम स्क्रीनिंग कमेटी को भेजे गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।