Himachal Pradesh: किसका होगा हिमाचल! Exit Polls के मुताबिक- पहाड़ों में फिर खिलेगा ‘कमल’

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद आए एग्जिट पोल में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कड़ी टक्कर के अनुमान जताए गए हैं। हालांकि, कई सर्वेक्षणों में कहा गया है कि भाजपा को बढ़त मिल सकती है।

हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर में विधानसभा के चुनाव हुए थे । जिसमें यह दर्शाया जा रहा है कि इस राज्य में फिर एक बार भाजपा पार्टी की ही सरकार बनेगी और कमल के साथ पूरा राज्य खुशी के साथ खिलेगा। लेकिन अनुमान यह लगाया जा रहा है कि राज्य में भाजपा कांग्रेस पार्टी को कड़ी टक्कर देगी औऱ हाथ का पंजा कई खेमों को अपनी और खीचेगा। 
exit polls 2022 live vidhan sabha chunav bjp congress aap latest news  updates smb | Himachal Exit Polls Result 2022: हिमाचल में AAP का खाता खुलने  की उम्मीद नहीं! एग्जिट पोल में
‘इंडिया टुडे- एक्सिस माय इंडिया’ के एग्जिट पोल में कांग्रेस की सरकार बनने का अनुमान जताया गया है। इसके अनुसार, कांग्रेस को 44 प्रतिशत मतों के साथ 30 से 40 सीट मिल सकती है, तो सत्तारूढ़ भाजपा को 42 प्रतिशत मतों के साथ 24 से 34 सीट हासिल हो सकती है। ‘इंडिया टीवी-मैट्रिज’ के चुनाव बाद सर्वेक्षण में कहा गया है कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा को 35 से 40 सीट मिल सकती है, जबकि कांग्रेस को 26 से 31 सीट पाकर एक बार फिर से विपक्ष में रहना पड़ सकता है।
himachal pradesh exit poll bjp congress aap aam aadmi party seat prediction  assembly election results news - India Hindi News - हिमाचल प्रदेश में  इतिहास बरकरार, आज तक एक्सिस माय इंडिया Exit
‘न्यूज एक्स-जन की बात’ के एग्जिट पोल में भी हिमाचल प्रदेश में भाजपा को बढ़त मिलने का अनुमान जताया गया है। इसमें कहा गया है कि भाजपा को 32 से 40 सीट मिल सकती है, तो कांग्रेस को 27 से 34 सीट मिलने का अनुमान जताया गया है। ‘रिपब्लिक टीवी-पीमार्क’ के सर्वेक्षण में अनुमान जताया गया है कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा को 34 से 39 सीट मिल सकती है, जबकि कांग्रेस को 28 से 33 सीट हासिल हो सकती है। हिमाचल प्रदेश की 68 सदस्यीय विधानसभा के लिए 12 नवंबर को मतदान हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 7 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।