कर्नाटक कैबिनेट विस्तार : आज 24 विधायक लेंगे मंत्री पद की शपथ, जातीय समीकरण का रखा गया ध्यान

कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को उन 24 विधायकों की सूची जारी की, जिनके शनिवार को नवगठित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्रियों के रूप में शपथ लेने की उम्मीद है।

कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को उन 24 विधायकों की सूची जारी की, जिनके शनिवार को नवगठित मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार में मंत्रियों के रूप में शपथ लेने की उम्मीद है।
शनिवार को शपथ लेने वाले मंत्रियों की सूची में एचके पाटिल, कृष्णा बायरेगौड़ा, एन चेलुवरायस्वामी, के वेंकटेश, एचसी महादेवप्पा, ईश्वर खांद्रे, क्याथासंद्रा एन राजन्ना, दिनेश गुंडु राव, शरणबसप्पा दर्शनापुर, शिवानंद पाटिल, तिम्मापुर रामप्पा बलप्पा, एसएस मल्लिकार्जुन, तंगाडागी शामिल हैं। शिवराज संगप्पा, शरणप्रकाश रुद्रप्पा पाटिल, मंकल वैद्य, लक्ष्मी आर हेब्बलकर, रहीम खान, डी सुधाकर, संतोष एस लाड, एनएस बोसेराजू, सुरेश बीएस, मधु बंगारप्पा, एमसी सुधाकर, बी नागेंद्र। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को दिल्ली में कांग्रेस नेता राहुल गांधी और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।
कांग्रेस पार्टी ने अपने सीएम उम्मीदवार को अंतिम रूप दिया
इससे पहले 24 मई को सीएम सिद्धारमैया पार्टी नेतृत्व के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर चर्चा करने के लिए दिल्ली पहुंचे थे। 18 मई को, मुख्यमंत्री सिद्धारमैया को कर्नाटक में सीएलपी नेता के रूप में सर्वसम्मति से चुना गया था, कर्नाटक में शानदार जीत के बाद विचार-विमर्श के दिनों के बाद कांग्रेस पार्टी ने अपने सीएम उम्मीदवार को अंतिम रूप दिया।
कांग्रेस ने 135 सीटों पर जीत हासिल की थी
सिद्धारमैया ने 20 मई को मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, डीके शिवकुमार के साथ जिन्होंने उनके डिप्टी और अन्य आठ मंत्रियों के रूप में शपथ ली। कांग्रेस ने 10 मई को 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा के चुनाव में सत्तारूढ़ भाजपा को बाहर कर 135 सीटों पर जीत हासिल की थी, जिसे एकमात्र दक्षिणी राज्य से 66 सीटें मिली थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।