Karnataka News : भाजपा सरकार की तीसरी वर्षगांठ पर भव्य समारोह, दो लाख लोग होंगे शामिल

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को राज्य में अपने शासन के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बेंगलुरू ग्रामीण जिले के डोड्डाबल्लापुरा में ‘जन स्पंदन’ कार्यक्रम का आयोजन किया।

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने शनिवार को राज्य में अपने शासन के तीन साल पूरे होने के उपलक्ष्य में बेंगलुरू ग्रामीण जिले के डोड्डाबल्लापुरा में ‘जन स्पंदन’ कार्यक्रम का आयोजन किया।’जन स्पंदन’ नाम का कार्यक्रम मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के एक वर्ष के कार्यकाल को चिह्नित करने का भी अवसर है।बोम्मई के मुताबिक, इस आयोजन में राज्य के विभिन्न हिस्सों से दो लाख लोग शामिल हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में केंद्रीय महिला एवं बाल कल्याण मंत्री स्मृति ईरानी भी शामिल हो रही हैं।
समारोह को स्थागित करने का किया फैसला 
गौरतलब है कि पहले यह कार्यक्रम 28 जुलाई को आयोजित किया जाना था, जिस दिन बोम्मई ने मुख्यमंत्री के रूप में एक वर्ष पूरा किया था। हालांकि, 26 जुलाई को दक्षिण कन्नड़ जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेत्तार की हत्या के कारण सरकार ने समारोह को स्थगित करने का फैसला किया था। जिस दिन कथित तौर पर मुस्लिम युवकों के एक समूह ने नेत्तार की हत्या की थी, वह कर्नाटक में भाजपा सरकार की तीसरी वर्षगांठ का दिन था।इस घटना के बाद से भाजपा कार्यकर्ताओं और विभिन्न दक्षिणपंथी संगठनों में रोष व्याप्त हो गया था और सरकार को समारोह स्थगित करना पड़ा था।
Karnataka: बीजेपी नेता की हत्या से बवाल, CM बोम्मई ने रद्द किया सरकार के एक  साल पूरे होने का जश्न, बोले- बख्शे नहीं जाएंगे अपराधी
 राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है 
मुख्यमंत्री बोम्मई के अलावा, भाजपा के दिग्गज नेता बी. एस. येदियुरप्पा, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील, स्वास्थ्य मंत्री के. सुधाकर सहित सरकार के अन्य मंत्री इस कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं।पार्टी के एक कार्यकर्ता ने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं, समर्थकों और शुभचिंतकों को लाने के लिए पांच हज़ार बसों की व्यवस्था की गई है और आयोजन स्थल पर बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो रहे हैं।किसी भी तरह की अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। कार्यक्रम में आने वाले लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए अनेक रसोइये सुबह से ही काम पर लगे हैं।इस आयोजन का काफी महत्व है क्योंकि राज्य में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − 5 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।