Maharashtra: फडणवीस ने कहा- भारत को चीन से बाहर निकलने वाले निवेशकों को आकर्षित करने की जरूरत

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि भारत को चीन से बाहर निकलने वाले उद्योगों को आकर्षित करने के लिए तैयार रहना चाहिए।

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि भारत को चीन से बाहर निकलने वाले उद्योगों को आकर्षित करने के लिए तैयार रहना चाहिए।
CM Eknath Shinde, २०२४ मध्येही एकनाथ शिंदेच मुख्यमंत्री असतील; देवेंद्र  फडणवीसांनी मनातले सगळे सांगितले - deputy chief minister devendra fadnavis  has said that eknath shinde will ...
फडणवीस ने यहां ‘एडवांटेज महाराष्ट्र एक्सपो’ के समापन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि ‘दुनिया का कारखाना’ कहे जाने वाले चीन से उद्योगों का ‘पलायन’ हुआ है। चीन में वैश्विक उत्पादन का लगभग 40 प्रतिशत उत्पादन होता है। फडणवीस ने यह भी कहा कि एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार ने पिछले छह महीनों में 90,000 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को मंजूरी दी है। उपमुख्यमंत्री ने कहा, ”वैश्विक निवेशकों ने इस समय चीन से हटने का फैसला किया है और भारत ही एकमात्र ऐसा देश है जो इस निकासी को आत्मसात कर सकता है।”
Devendra Fadnavis, मुख्यमंत्र्यांनी केली पंतप्रधानांकडे तक्रार; देवेंद्र  फडणवीस म्हणतात... - devendra fadnavis takes a dig at shivsena leaders -  Maharashtra Times
जानकारी के मुताबिक  उन्होंने कहा, हमें उन्हें आकर्षित करने की जरूरत है क्योंकि निवेशकों ने महसूस किया है कि वे ‘अपने सारे अंडे एक टोकरी में नहीं रख सकते हैं। फडणवीस ने कहा कि यह एक उपयुक्त समय है और हमें इसका लाभ उठाने के लिए तैयार रहना होगा। उन्होंने कहा कि वैश्विक मंदी के बावजूद भारत सात-आठ प्रतिशत की दर से आगे बढ़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।