महाराष्ट्र: नवी मुंबई में पुलिसकर्मी पर IIT छात्रा के उत्पीड़न का आरोप, FIR दर्ज

नवी मुंबई में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे की 19 वर्षीय छात्रा के उत्पीड़न के आरोप में एक पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है।

नवी मुंबई में भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) बॉम्बे की 19 वर्षीय छात्रा के उत्पीड़न के आरोप में एक पुलिस कांस्टेबल को गिरफ्तार किया गया है।पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि यह घटना शुक्रवार तड़के सानपाड़ा में पाम बीच रोड पर हुई।महिला की शिकायत के अनुसार वह बृहस्पतिवार देर रात को अपने एक पुरुष सहपाठी से मिलने के लिए मुंबई में पवई के आईआईटी कैम्पस से सानपाड़ा इलाके पहुंची। 
पाम बीच रोड पर टहलने के बाद उन्होंने सुबह-सुबह चार बजकर आठ मिनट पर पहली लोकल ट्रेन लेकर आईआईटी लौटने का फैसला किया और तब तक इलाके में घूमकर वक्त बिताने का फैसला किया।गश्ती वाहन में पुलिस के एक दल ने देर रात करीब तीन बजे उनसे इलाके में घूमने को लेकर सवाल-जवाब किए और जब उन्होंने अपने पहचान पत्र दिखाए और यह बताया कि वह वहां क्यों है, तो पुलिस दल चला गया।शिकायत के अनुसार, कुछ मिनट बाद एक दुपहिया वाहन पर एक कांस्टेबल पहुंचा और उनसे पूछताछ शुरू कर दी। उसने कथित तौर पर लडके से मोटरसाइकिल पर बैठने तथा महिला को वहीं छोड़ने के लिए कहा लेकिन उसने इनकार कर दिया।
शिकायत में कहा गया है कि जब उसने महिला से दुपहिया वाहन पर बैठने के लिए कहा तो उसने भी इनकार कर दिया। इसके बाद पुलिस कांस्टेबल ने कथित तौर पर उसका यौन शोषण किया और उसने जबरन वाहन पर बैठने के लिए कहा।इसके बाद वहां से गुजर रहे एक कार सवार ने अपनी गाड़ी रोकी और उनकी मदद के लिए आगे आया।पुलिस ने कांस्टेबल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जिसके बाद कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया।पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह पता लगाने के लिए आरोपी के खून के नमूने एकत्रित किए गए हैं कि वह शराब के नशे में तो नहीं था। मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen + 8 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।