पत्रकारों को बढ़ावा देने के लिए मिजोरम सरकार शुरू करेगी पेंशन योजना : मुख्यमंत्री जोरमथंगा

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में पत्रकारों को बढ़ावा देने तथा उनकी सहायता करने के लिए कई कदम उठा रही है और जल्द ही श्रमजीवी पत्रकारों के लिए पेंशन योजना भी शुरू की जाएगी।

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरमथंगा ने कहा कि उनकी सरकार राज्य में पत्रकारों को बढ़ावा देने तथा उनकी सहायता करने के लिए कई कदम उठा रही है और जल्द ही श्रमजीवी पत्रकारों के लिए पेंशन योजना भी शुरू की जाएगी। जनमत को आकार देने में पत्रकारों की भूमिका की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि मिजोरम की प्रतिष्ठा को बढ़ावा देने और उसकी रक्षा करने में उनकी एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है।
‘मिजोरम जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन’ (एमजेए) की स्वर्ण जयंती के अवसर पर आयोजित एक कार्यक्रम में जोरमथंगा ने कहा, ‘‘ हमारी सरकार, पत्रकारों के कल्याण को प्राथमिकता देती है और जल्द ही उन्हें लाभान्वित करने के लिए एक पेंशन योजना शुरू करेगी। इस पर काम किया जा रहा है।’’ राज्यपाल हरि बाबू कंभमपति ने भी 193 सदस्यीय एमजेए को 50 साल पूरे करने पर बधाई दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

18 − eight =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।