Mizoram: जोरामथांगा ने कहा- उत्तरपूर्वी हिस्से को मणिपुर से जोड़ने के लिए राजमार्ग का निर्माण किया जाएगा

मिजोरम के मुख्यमंत्री जोरामथांगा ने शुक्रवार को कहा कि राज्य के उत्तरपूर्वी हिस्से को पड़ोसी राज्य मणिपुर से जोड़ने के लिए एक राजमार्ग का निर्माण किया जाएगा।

पड़ोसी राज्यों के साथ अच्छे संबंधों को बनाने को लेकर मिजोरम के सीएम जोरामथांगा ने औपचारिक रूप से स्पष्ट किया कि उत्तर पूर्वी राज्यों के हिस्सों को पड़ोसी राज्य मणिपुर में जोड़ने के लिए प्रमुख राजमार्ग का पूर्ण रूप से निर्माण करना चाहिए। 
न मंत्री हिंदी जानते हैं न जनता, मुख्य सचिव बदला जाए- मिजोरम के CM ने  गृहमंत्री को लिखी चिट्ठी - Mizoram CM Zoramthanga want mizo speaking chief  secretary wrote letter to Amit
जोरामथांगा ने सैतुअल जिले के खावलियान गांव के शताब्दी समारोह में शामिल होते हुए कहा कि केन्द्र ने मिजोरम-मणिपुर सीमा पर खावलियान-देइदो-वांगकवाट सड़क के निर्माण के लिए 31 करोड़ रुपये मंजूर किए हैं। उन्होंने कहा कि सड़क का निर्माण पूरा होने पर राज्य के उत्तरपूर्वी हिस्से में खावलियान और आसपास के गांवों को मणिपुर के चुराचांदपुर जिले से जोड़ा जाएगा।
Mizoram CM Zoramthanga for extension of lockdown beyond May 31 - Telegraph  India
मुख्यमंत्री ने कहा कि वह खावलियान और आसपास के गांवों में विकास के विभिन्न कार्यक्रम चलायेंगे। खावलियान गांव आइजोल से लगभग 183 किलोमीटर दूर मिजोरम के हमार बहुल पूर्वोत्तर भाग में स्थित है। शुक्रवार को इस गांव के अस्तित्व में आने के 100 साल पूरे होने पर साल भर चलने वाले उत्सव की शुरुआत हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × three =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।