Mumbai 26/11 Attack : मुंबई आतंकी हमले के शहीदों को राष्ट्रपति मुर्मू व ओम बिरला ने किया नमन

26 नवंबर 2008, इस तारीख को भारत काफी नहीं भूल पाएगा।26/11 आतंकी हमले की इस 14वीं बरसी पर शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों और शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को याद करते हुए उन्हें नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।

26 नवंबर 2008, इस तारीख को भारत कभी नहीं भूल पाएगा। 26/11 आतंकी हमले की इस 14वीं बरसी पर शनिवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इस आतंकी हमले में जान गंवाने वाले लोगों और शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को याद करते हुए उन्हें नमन किया और श्रद्धांजलि अर्पित की।
द्रौपदी मुर्मू ने मुंबई हमले के पीड़ितों को किए याद 
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने मुंबई आतंकी हमले के पीड़ितों को याद करते हुए ट्वीट कर कहा, 26/11 मुंबई आतंकी हमले की बरसी पर देश उन सभी को कृतज्ञता के साथ याद करता है, जिन्हें हमने खोया। हम उनके प्रियजनों और परिवारों के दर्द को साझा करते हैं।आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देते राष्ट्रपति ने कहा, राष्ट्र उन सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि देता है, जिन्होंने कर्तव्य का पालन करते हुए बहादुरी से लड़ाई लड़ी और सर्वोच्च बलिदान दिया।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने शहीदों को किया नमन
लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने 26/11 आतंकी हमले के शहीदों को नमन करते हुए हुए ट्वीट कर कहा, मुम्बई आतंकी हमले में प्राण गंवाने वाले नागरिकों तथा आमजन की रक्षा करते सर्वोच्च बलिदान देने वाले अमर शहीदों को शत-शत नमन। भारत सदैव वैश्विक शांति और सामाजिक सद्भाव का अग्रदूत रहा है लेकिन हम आतंकवाद को उसके सभी रूपों में समाप्त करने के लिए भी संकल्पित हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।