मुंबई: पुलिस ने फिरौती के लिए अपहृत व्यक्ति को बचाया; एक आरोपी गिरफ्तार

मुंबई पुलिस ने सात लाख रुपये की फिरौती के लिए एक महीने पहले अगवा किए गए व्यक्ति को मुक्त कराते हुए इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है।

मुंबई पुलिस ने सात लाख रुपये की फिरौती के लिए एक महीने पहले अगवा किए गए व्यक्ति को मुक्त कराते हुए इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।एमएम जोशी मार्ग थाना पुलिस के अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित को महाराष्ट्र के सांगली जिले से रविवार को मुक्त कराया है और अपहरण के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि अन्य चार आरोपी अभी फरार हैं।उन्होंने बताया कि फूल की दुकान चलाने वाले इस व्यक्ति का एक दिसंबर, 2022 को अपहरण कर लिया गया था और उसे सांगली में एक अज्ञात जगह पर बंधक बनाकर रखा गया था।
अधिकारी ने बताया कि कुछ दिन बाद आरोपियों ने पीड़ित की पत्नी को फोन किया और उसे छोड़ने के एवज में सात लाख रुपये की फिरौती मांगी। परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी।उन्होंने बताया कि तकनीकी सूचनाओं के आधार पर पुलिस दलों को सांगली और पड़ोसी राज्य कर्नाटक भेजा गया और एक महीने की लंबी कार्रवाई के बाद पीड़ित को सुरक्षित छुड़ा लिया गया है।अधिकारी ने कहा, जांच में सामने आया है कि आरोपी और पीड़ित के बीच पैसों को लेकर कुछ विवाद था, इसलिए उसका अपहरण हुआ।उन्होंने बताया कि आरोपी को धारा 363 (अपहरण), 384 (जबरन वसूली) समेत भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।