छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में किया विस्फोट, रिजर्व गार्ड का एक जवान घायल

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में मंगलवार को बारूदी सुरंग विस्फोट में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का एक जवान घायल हो गया

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले दंतेवाड़ा में मंगलवार को बारूदी सुरंग विस्फोट में जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का एक जवान घायल हो गया। जिले के पुलिस अधीक्षक अभिषेक पल्लव ने बताया कि, आज सुबह करीब साढ़े आठ बजे बोदली पुलिस शिविर के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में डीआरजी का एक जवान घायल हो गया। पल्लव ने बताया कि, बोदली शिविर से डीआरजी और एसटीएफ के संयुक्त दल को गस्त में करियामेट्टा गांव की ओर रवाना किया गया था।
सुरक्षा बलों का जारी है सर्च ऑपरेशन
पुलिस अधिकारी ने बताया कि, जब जवान शिविर से लगभग 650 मीटर की दूरी पर थे तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया। इस घटना में एक सहायक आरक्षक को चोट पहुंची है। नक्सलियों ने सुबह 10 बजे सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए पाइप बम में भी विस्फोट किया था। लेकिन बल के जवान इस विस्फोट से बाल बाल बच गए। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि, घटना के बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और खोजी अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों ने इलाके से चार बारूदी सुरंग बरामद की है। पल्लव ने बताया कि, घायल जवान को घटनास्थल से बाहर निकाल लिया गया है तथा उसे प्राथमिक उपचार दिया गया है। क्षेत्र में नक्सलियों के खिलाफ अभियान जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + 12 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।