NCB ने कोर्ट में कहा – टीवी अभिनेता गौरव दीक्षित है ड्रग रैकेट का हिस्सा, 30 अगस्त तक मिली हिरासत

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को यहां की एक अदालत से यह कहते हुए टेलीविजन अभिनेता गौरव दीक्षित की हिरासत का अनुरोध किया कि वह एक मादक पदार्थ गिरोह का सदस्य है।

स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने शनिवार को यहां की एक अदालत से यह कहते हुए टेलीविजन अभिनेता गौरव दीक्षित की हिरासत का अनुरोध किया कि वह एक मादक पदार्थ गिरोह का सदस्य है। 
दीक्षित को एनसीबी की मुंबई जोनल टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था और उसे यहां एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया जिसने अभिनेता को 30 अगस्त तक के लिए एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। इस साल अप्रैल में अभिनेता एजाज खान और कुछ अन्य व्यक्तियों से पूछताछ में दीक्षित का नाम सामने आने के बाद से एनसीबी को पिछले कुछ महीनों से दीक्षित की तलाश थी। 
एनसीबी की ओर से पेश विशेष लोक अभियोजक अद्वैत सेठना ने अदालत से कहा कि खान ने अपने स्वैच्छिक बयान में मामले में दीक्षित की भूमिका के बारे में खुलासा किया था। खान द्वारा दिए गए सुराग के आधार पर एनसीबी ने उपनगरीय अंधेरी स्थित दीक्षित के घर की तलाशी ली थी और मादक पदार्थ बरामद किया था। 
जांच एजेंसी ने कहा कि अभिनेता को एक नोटिस जारी किया गया था, लेकिन वह अप्रैल 2021 से शुक्रवार को गिरफ्तारी तक फरार रहा। एनसीबी ने कहा कि दीक्षित और मामले में सह-आरोपी एक मादक पदार्थ गिरोह का हिस्सा थे और अक्सर चरस पीने जैसी अवैध गतिविधियों में लिप्त रहते थे और अभिनेता ने अपने परिसर का उपयोग प्रतिबंधित पदार्थों के भंडारण के लिए भी करने दिया। 
आरोपी की ओर से पेश अधिवक्ता कुशल मोर ने दलील दी कि दीक्षित के घर से कम मात्रा मादक पदार्थ की बरामदगी हुई थी और दीक्षित को जमानत पर रिहा किया जाना चाहिए। अदालत ने दोनों पक्षों को सुनने के बाद आरोपी को 30 अगस्त तक एनसीबी की हिरासत में भेज दिया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − ten =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।