Search
Close this search box.

ओडिशा सरकार ने नौकरशाही में किया मामूली फेरबदल, IAS के पांच सीनियर अफसरों का हुआ तबादला

ओडिशा सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पांच वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर नौकरशाही में मामूली फेरबदल किया।

ओडिशा सरकार ने गुरुवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) के पांच वरिष्ठ अधिकारियों का तबादला कर नौकरशाही में मामूली फेरबदल किया। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वित्त विभाग के प्रमुख सचिव एके मीणा को पंचायती राज एवं पेयजल विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है। पर्यटन, खेल एवं युवा मामलों के प्रमुख सचिव विशाल देव को वित्त विभाग का नया प्रमुख सचिव नियुक्त किया गया है।
उन्होंने बताया कि पंचायती राज एवं पेयजल विभाग के प्रमुख सचिव डीके सिंह को सुरेंद्र कुमार के स्थान पर इस्पात एवं खान विभाग का प्रमुख सचिव बनाया गया है, जबकि सुरेंद्र कुमार को सामान्य प्रशासन विभाग में पर्यटन विभाग का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। मुख्यमंत्री के विशेष सचिव आर वीनीलकृष्णा को खेल एवं युवा मामलों के विभाग का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।
इससे पहले रविवार को ओडिशा सरकार ने नौकरशाही को लेकर बड़ा फेरबदल किया था। रविवार को मलकानगिरी कलेक्टर येदुला विजय सहित 19 आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया था। गृह विभाग के मुताबिक बालासोर में पूर्वी रेंज के आईजी और 1997 बैच के आईएएस अधिकारी दिप्तेश कुमार पटनायक को ट्रांसफर कर कारागार के आईजी के रूप में तैनात किया गया।
जबकि संबलपुर में उत्तरी रेंज के आईजीपी और साल 2002 बैच के आईपीएस अधिकारी नरसिंह भोल को कटक में सेंट्रल रेंज के आईजीपी के रूप में तैनात किया। इनके अलावा कई अन्य अधिकारियों के तबादले किए गए। वन एवं पर्यावरण विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया कि 25 आईएफएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

6 + nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।