लोकसभा चुनाव 2024

पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

दूसरा चरण - 26 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

89 सीट

तीसरा चरण - 7 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

94 सीट

चौथा चरण - 13 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

96 सीट

पांचवां चरण - 20 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

49 सीट

छठा चरण - 25 मई

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

सातवां चरण - 1 जून

Days
Hours
Minutes
Seconds

57 सीट

लोकसभा चुनाव पहला चरण - 19 अप्रैल

Days
Hours
Minutes
Seconds

102 सीट

विधानसभा चुनाव पर ओवैसी की पैनी नजर! AIMIM राजस्थान में बनेगी तीसरी ताकतवर पार्टी, केंद्र पर भी कसा तंज

एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने दावा करते हुए कहा है राजस्थान में एआईएमआईएम तीसरी पार्टी के रूप में उभरेगी।

उत्तर प्रदेश में लखनऊ से सांसद एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने औपचारिक तौर से दावा करते हुए स्पष्ट किया कि हमारी पार्टी AIMIM राजस्थान में तीसरी पार्टी बनकर उभरने वाली हैं। पार्टी की राज्य में तेजी से उभरने के कारण राज्य में विधानसभा चुनाव में भी हम अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं। ओवैसी ने दावा करते हुए कहा कि हमारी पार्टी का राज्य में बना रहना अलपसंख्यक मुस्लमानों का ताकत को ओर बढ़ा सकता हैं।   
ओवैसी ने अल्पसंख्यकों को लेकर कही यह बड़ी बात 
 औवेसी बुधवार को सीकर जिले के फतेहपुर शेखावाटी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस एवं भाजपा कबड्डी का खेल खेलती है, अब तीसरी ताकत के रूप में उनकी पार्टी मजबूती से उभर कर इस खेल को खत्म कर देगी। उन्होंने कहा जब तक आपके पास अपनी एक सियासी आवाज नहीं होगी तब तक आप अपने मसलों को हल नहीं करवा सकते।उन्होंने कहा कि हमें वर्षों से वोट डालने वाला बनाया जा चुका है। अब हमें वोट लेने वाला बनना है। उन्होंने कहा कि जब तक अपने वोट से अपने नुमाइंदे को कामयाब नहीं करोगे तो आपको इंसाफ नहीं मिलेगा।उन्होंने कहा हैदराबाद तेलंगाना में सात मुस्लिम विधायक हैं जिनका बजट 1728 करोड़ रुपए हैं जबकि राजस्थान में नौ विधायक होने के बाद भी अल्पसंख्यकों का बजट 98.55 करोड़ है। उन्होंने सवाल खड़ किया कि राजस्थान में इतना कम बजट क्यों है।
Asaduddin Owaisi congress ready to fight against aimim in old city  Hyderabad - India Hindi News - असदुद्दीन औवेसी को उसी के 'घर' में हराने की  तैयारी, कांग्रेस का फुल प्रूफ प्लान तैयार
अग्निपथ योजना को वापस ले केंद्र सरकार- असदुद्दीन ओवैसी
मिली जानकारी के मुताबिक  कि राजस्थान के अल्पसंख्यक के नौ विधायक कमजोर एवं बेबस है जिनकी आवाज को सुना नहीं जाता। उन्होंने जाट, राजपूत व गुर्जर समाज की मिसाल देते हुए संगठित होने की बात कही।औवेसी ने केंद, सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि अग्निपथ योजना देश हित में नहीं है। उन्होंने कहा कि आज पाकिस्तान चीन मिलकर भारत को ललकार रहे हैं। इस समय पर अग्निपथ योजना नहीं लानी चाहिए। इसे वापस लेने की जरूरत है। ओवैसी राजस्थान दौरे पर हैं और वह इस दौरान पांच जिलों के अल्पसंख्यक वोटरों की नब्ज टटोल रहे है। उन्होंने सीकर के लक्ष्मणगढ़ के खीरवां और झुंझुनूं के नवलगढ़ में भी जनसभा को संबोधित किया। वह आज नागौर जिले के लाडनूं में जनसभा करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 4 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।