गोवा के खूबसूरत तटों पर आतिशबाजी और डांस के साथ लोगों ने किया नए साल का स्वागत

खूबसूरत तटों के लिए मशहूर गोवा में लोगों ने डांस पार्टी, मध्य रात्रि में गिरजाघरों में प्रार्थना और आतिशबाजी के साथ नये साल का स्वागत किया और यह जश्न मंगलवार को पूरी रात चलता रहा।

खूबसूरत तटों के लिए मशहूर गोवा में लोगों ने डांस पार्टी, मध्य रात्रि में गिरजाघरों में प्रार्थना और आतिशबाजी के साथ नये साल का स्वागत किया और यह जश्न मंगलवार को पूरी रात चलता रहा। समुद्र तटों पर मंगलवार शाम से ही लोग जमा होने लगे थे। लोगों ने यहां 2019 की आखिरी शाम में सूर्यास्त के नजारे भी देखे और उसके बाद शुरू हुई पार्टी बुधवार तड़के तक चलती रही। 
बुधवार को एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शराब पीकर वाहन चलाने की कुछ घटनाओं को छोड़कर कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई। उन्होंने बताया कि लोगों ने रात में गिरजाघरों में जाकर मध्यरात्रि प्रार्थना में हिस्सा लिया और समुद्र तटों पर आतिशबाजी की गई। आयरलैंड के प्रधानमंत्री लियो वराडकर भी नये साल का जश्न मनाने के लिए गोवा आए हुए हैं। 
उन्होंने उत्तरी गोवा जिले में नये साल का जश्न मनाया। वराडकर के पिता का ताल्लुक महाराष्ट्र के सिंहदुर्ग जिले से है। वह 30 दिसंबर को यहां पहुंचे और एक रिसॉर्ट में ठहरे हुए हैं। बुधवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, “रात में कोई भी अप्रिय घटना नहीं हुई और पार्टी बुधवार सुबह तक जारी रही।”
उन्होंने बताया कि विभिन्न समुद्र तटों की ओर जाने वाले सभी मुख्य मार्गों पर जांच की गई। दक्षिणी गोवा में कई स्थानों पर कलाकारों और स्थानीय लोगों ने पारंपरिक डांस किया। मिरामार, कलंगुट, कैंडोलिम, बागा, मोरजिम, कोल्वा, बेनौलिम, पालोलेम और गलजीबाग तटों पर काफी भीड़ देखी गई। पुलिस उपाधीक्षक (पोरवोरीम) एडविन कोलाको ने बताया कि करीब 700 पुलिसकर्मी कानून व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए कई स्थानों पर तैनात रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।