राष्ट्रपति कोविंद दौरे पर पहुंचे उत्तराखंड, मुख्यमंत्री धामी और राज्यपाल ने किया एयरपोर्ट पर स्वागत

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार और रविवार को उत्तराखंड के दौरे पर आ गए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल ने उनका जोलीग्रांट में स्वागत किया ।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद शनिवार और रविवार को उत्तराखंड के दौरे पर आ गए हैं। सीएम पुष्कर सिंह धामी और राज्यपाल ने उनका जोलीग्रांट में स्वागत किया । राष्ट्रपति की ड्यूटी में नियुक्त पुलिस बलों को शुक्रवार को ब्रीफ किया गया। सुरक्षा में लगे सभी पुलिस बल को निर्धारित समय से तीन घंटे पहले ड्यूटी स्थल पहुंचने के साथ ही ड्यूटी में लापरवाही पर सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी गई।
प्रभारी अधिकारी जौलीग्रांट को निर्देशित किया गया कि वह एयरपोर्ट और उसके आसपास के क्षेत्रों में संदिग्ध व्यक्तियों की तलाश हेतु कांबिंग, चेकिंग करा ले तथा आसपास स्थित ऊंचे भवनों आदि की सघन चेकिंग कराने के साथ ही वहा आवश्यक पुलिस बल नियुक्त करना सुनिश्चित करें। अपर पुलिस महानिदेशक (अपराध एवं कानून व्यवस्था) की अध्यक्षता में वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की ओर से पुलिस लाइन देहरादून में ब्रीफिंग दी गई। इस दौरान किए गए सुरक्षा-प्रबंधों की समीक्षा भी की गई।
ड्यूटी में लगने वाले समस्त पुलिस बल को निर्देशित 
वर्तमान सुरक्षा परि²श्य सभी अधिकारी, कर्मचारियों को सजग व सतर्क रहकर अपना कर्तव्य निर्वहन करने के लिए निर्देशित किया गया। ब्रीफिंग के दौरान अपर पुलिस महानिदेशक (अपराध एवं कानून व्यवस्था), अपर पुलिस महानिदेशक (अभिसूचना), पुलिस उपमहानिरीक्षक (गढ़वाल परिक्षेत्र), पुलिस उपमहानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा ड्यूटी में लगने वाले समस्त पुलिस बल को निर्देशित किया गया। 
ड्यूटी के दौरान मोबाइल फोन का इस्तेमाल ना किया जाए। ब्रीफिंग के दौरान वी मुरगेशन, (अपर पुलिस महानिदेशक अपराध एवं कानून व्यवस्था), संजय गुंज्याल, (अपर पुलिस महानिदेशक अभिसूचना), करण सिंह नगन्याल (पुलिस उपमहानिरीक्षक गढ़वाल परिक्षेत्र), जन्मेजय खंडूड़ी, पुलिस उपमहानिरीक्षक व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून एवं पुलिस व प्रशासन के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहेंगे।
राष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियां पूरी
धर्मनगरी में 27 मार्च को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आएंगे। उनकी सुरक्षा की तैयारियों का जायजा लेने के लिए शुक्रवार को अधिकारियों ने निरीक्षण किया। सुरक्षा के मद्देनजर कार्यक्रम स्थल से लेकर हेलीपैड तक स्नाइपर तैनात किए जाएंगे। वहीं सादी वर्दी में भी पुलिसकर्मी हर जगह पर तैनात रहेंगे। राष्ट्रपति दिव्य प्रेम सेवा मिशन में आयोजित कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे।
शुक्रवार को डीएम विनय शंकर पांडेय व एसएसपी डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने बीएचईएल के हेलीपैड, गेस्ट हाउस व दिव्य प्रेम सेवा मिशन में पहुंचकर सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। डीएम ने कहा कि राष्ट्रपति के कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो गई हैं। एसएसपी डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत ने बताया कि राष्ट्रपति की फ्लीट वाले मार्ग को तत्कालिक तौर पर बंद कराया जाएगा। हेलीपैड से लेकर फ्लीट के रूट व कई जरूरी स्थानों पर पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + nine =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।