Search
Close this search box.

औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने का किया विरोध ,सपा नेता अबू आजमी को मिली धमकी

औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहर का नाम बदलने के प्रस्ताव का विरोध करने पर समाजवादी पार्टी के विधायक को मिली धमकी।

महाराष्ट्र सरकार की ओर से औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहर का नाम बदलने के प्रस्ताव का विरोध करने पर समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आसिम आजमी को फोन पर धमकी मिली है और इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।
पुलिस ने इस मामले में पहली गिरफ्तारी मंगलवार को नासिक जिले के निफाड़ से की। आरोपी की पहचान भाऊसाहेब सोनवणे के रूप में हुई है। भाऊसाहेब सोनवणे पर अबू आजमी को फोन कर जान से मारने की धमकी देने का आरोप है। अबू आजमी के निजी सहायक कमाल हुसैन ने यह फोन उठाया था।कमाल हुसैन की शिकायत के आधार पर कोलाबा पुलिस थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी ।
पुणे जिले के हवेली तालुका से बृहस्पतिवार को पकड़ा 
पुलिस अधिकारी के मुताबिक तानाजी येवते नामक व्यक्ति को इस सिलसिले में पुणे जिले के हवेली तालुका से बृहस्पतिवार को पकड़ा गया ।पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘दोनों ही आरोपी अबू आजमी द्वारा औरंगाबाद और उस्मानाबाद शहर का नाम बदलने का विरोध किए जाने को लेकर गुस्से में थे। दोनों को भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है और दोनों ही शुक्रवार तक पुलिस हिरासत में रहेंगे।’’
 ऐसे कदम संविधान के लिए चुनौती हैं
दरअसल, समाजवादी पार्टी के विधायक अबू आजमी ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम क्रमश: संभाजीनगर और धाराशिव करने पर आपत्ति जताते हुए रविवार को विधानसभा में कहा था कि ऐसे कदम संविधान के लिए चुनौती हैं।
महाराष्ट्र विधानसभा के अध्यक्ष के रूप में राहुल नार्वेकर के चुनाव के बाद एक बधाई प्रस्ताव के दौरान आजमी ने कहा था, ‘‘आपको सिर्फ बहुमत के बजाय संविधान पर ध्यान देना चाहिए। क्या कोई इस बात की गारंटी दे सकता है कि शहर का नाम बदलने से उसकी सारी समस्याएं सुलझ जाएंगी? यदि केवल नाम बदलने से विकास हो रहा है तो मुझे कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन सरकार केवल मुस्लिम नाम बदलकर क्या संदेश दे रही है?’’अबू आजमी मुंबई के मनखुर्द शिवाजी नगर विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve + sixteen =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।