राजस्थान: कार से बरामद हुए 2 करोड़ 60 लाख रुपये, पुलिस ने आरोपियों को दबोचा, गुजरात लेकर जा रहे थे Money

कोतवाली पुलिस रूटीन नाकाबंदी के दौरान गाड़ियों को चेक कर रही थी, तभी कोटा हाइवे पर एक लग्जरी कार आई। पुलिस ने रोका तो कार चालक असहज होने लगा और वो जल्दी ही निकलने की फिराक में था।

राजस्थान के चित्तौड़गढ़ थाना पुलिस ने एक रेड के दौरान कार से तकरीबन 2.5 करोड़ की राशि जब्त कर ली है। इस मामले पर कार चालन ने स्पष्ट किया कि एक शख्स इस अवैध धन राशि को गुजरात से ला रहा था। लेकिन इसी दौरान पुलिस ने इस मामले पर पुलिस ने सदिंगध दो आरोपी को गिरफ्तार कर लिया । 
कार से बरामद हुए करोड़ों रूपये
Car with crores of cash recovered from Delhi to Gujarat train | NewsTrack  English 1
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक पता चला है कि कोतवाली पुलिस रूटीन नाकाबंदी के दौरान गाड़ियों को चेक कर रही थी, तभी कोटा हाइवे पर एक लग्जरी कार आई। इसी दौरान पुलिस ने रोका तो कार चालक तो वह गबराने लगा और वो जल्दी ही निकलने की फिराक में था। ऐसे में पुलिस को शक हुआ तो उन्होंने गाड़ी की तलाशी ली। पुलिस को गाड़ी से पांच बोरों में दो करोड़ 60 लाख रुपये नगद मिले। पुलिस ने कार चालक रमेश कुमार (45 साल) और उसका साथी उत्तमजीत (उम्र 50 साल ) को गिरफ्तार किया है।
गुजरात से ला रहे थे ब्लैक मनी
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले को लेकर सीनियर पुलिस अधिकारी विक्रम सिंह ने कहा कि यह दोनों तीन बोरों में अवैध धन गुजरात से ला रहे थे। जब इन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया तो मालूम पड़ा कि वह राशि को हवाले से दूसरे स्थान पर पहुंचाने का मास्टर प्लॉन था। इस कांड को अंजाम देने  वाले दोनों आरोपी उदयपुर के है। इस मामले की जांच करने के लिए पुलिस जुट गई है औऱ जल्द ही इसके मास्टर माइंड को पकड़ लिया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

2 + 2 =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।