रांची : महिला सब-इंस्पेक्टर की कुचलकर हत्या करने वाले 3 पशु तस्कर गिरफ्तार

रांची के तुपुदाना थाना क्षेत्र अंतर्गत हुलहुंडू में हाइवे पर पशु तस्करों की पिकअप वैन ने लेडी इंस्पेक्टर संध्या टोपनो को उस वक्त कुचल डाला था, जब वह उनके वाहन की चेकिंग कर रही थी।

झारखंड के रांची में वाहन चेकिंग के दौरान महिला सब-इंस्पेक्टर को पिकअप वाहन से कुचलने वाले तीन 3 पशु तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने तीन पशु तस्करों मो. शाहिद, मो. ताहिर सहित एक अन्य को गिरफ्तार किया है, जिस गाड़ी से वारदात अंजाम दी गई थी, उस पर ये तीनों भी सवार थे।
गाड़ी चला रहे निजार को पुलिस ने वारदात के दिन यानी 19 जुलाई को ही गिरफ्तार कर लिया था। गौरतलब है कि बीते मंगलवार यानी 19 जुलाई की रात को रांची के तुपुदाना थाना क्षेत्र अंतर्गत हुलहुंडू में हाइवे पर पशु तस्करों की पिकअप वैन ने लेडी इंस्पेक्टर संध्या टोपनो को उस वक्त कुचल डाला था, जब वह उनके वाहन की चेकिंग कर रही थी। 

घोटाले के आरोपों पर रमन की बघेल को चेतावनी, कहा – एक रूपये का भी हेरफेर साबित करके दिखाएं

पशुओं से लदी यह पिकअप वैन तीन थाना क्षेत्रों में पुलिस बैरियर तोड़कर भाग रही थी। इस मामले की जांच रांची के एसएसपी किशोर कौशल खुद कर रहे हैं। पुलिस ने वारदात के बाद जेल भेजे गए निजार को रिमांड पर लेने के लिए कोर्ट में अर्जी दी है। आज गिरफ्तार किए गए तीन तस्करों से भी पूछताछ की जा रही है। 
इधर राज्य पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर पुलिस ने राज्यभर में पशु तस्करी करनेवाले गिरोहों के खिलाफ व्यापक अभियान शुरू किया है। रांची के एसएसपी कौशल किशोर ने जिले के सभी डीएसपी को निर्देश दिया है कि जिन थानों में पशु तस्करों के खिलाफ पहले से मामले दर्ज हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करें। 
वांटेड तस्करों की गिरफ्तारी के लिए भी स्पेशल ड्राइव चलाने का निर्देश दिया गया है। वैसे तस्करों की भी सूची बनाई जा रही है, जो पहले से चार्जशीटेड हैं, लेकिन जमानत पर बाहर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × one =

पंजाब केसरी एक हिंदी भाषा का समाचार पत्र है जो भारत में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, हिमाचल प्रदेश और दिल्ली के कई केंद्रों से प्रकाशित होता है।